Google प्ले स्टोर पर अब दोबारा डाउनलोड कर सकेंगे Paytm App, पहले कर दिया था रिमूव

paytm

Google प्ले स्टोर पर अब पेटीएम एप दोबारा उपलब्ध है। खुद पेटीएम ने ट्वीट कर अपने यूज़र्स को इस बात की जानकारी दी है। इससे पहले प्ले स्टोर से नियमों के उलंघन का आरोप लगते हुए गूगल ने इसे हटा दिया था। IPL शुरू होने से ठीक एक दिन पहले Google ने प्ले स्टोर से India की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट और फाइनांशियल सर्विस एप Paytm को हटाने पर सवाल भी उठ रहे थे।

पेटीएम के मुख्य एप को रिमूव कर दिया गया था जबकि दूसरे एप्स जैसे Paytm for business, Paytm Mall, Paytm Money पहले की तरह मौजूद हैं। एपल एप स्टोर पर यह iOS एप हालांकि नहीं हटाया गया था। गूगल प्ले से Paytm First एप को भी हटाया गया था। असल इस गेम में भी पैसे जीतने के साथ फैंटेसी क्रिकेट फीचर्स हैं।

Google प्ले स्टोर से हटाने के बारे में टेक क्रंच की थी यह रिपोर्ट

टेक क्रंच ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि यह फैसला इंटरनेट सर्च दिग्गज ने पेटीएम द्वारा ‘लगातार कंपनी की नीतियों के उल्लंघन’ के चलते लिया है। रिपोर्ट में इस मामले से जुड़े सूत्र के हवाले से दावा किया गया कि पेटीएम को इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले डिलीट कर दिया गया है।

IPL शुरू होने से एक दिन पहले Google ने पेटीएम के साथ खेला खेल..!

पेटीएम एप की जगह गूगल प्ले लिस्टिंग पर लिखा था , ‘We’re sorry, the requested URL was not found on this server. ‘ गूगल प्ले से यूजर्स ऐंड्रॉयड ऐप को डाउनलोड नहीं कर पा रहे थे। हालांकि, जिन लोगों के फोन में पहले से पेटीएम मौजूद है वो यूजर्स मोबाइल वॉलिट और दूसरी सर्विसेज को इस्तेमाल कर पा रहे थे।

ऑनलाइन जुआ और सट्टा खेलने का आरोप लगाकर हटाया ?

गूगल ने , Paytm पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा था कि हम ऐसे एप को जगह नहीं दे सकते जो ऑनलाइन कैश वाले गेम्स, जुए या सट्टा का आयोजन करते हों। पेटीएम ‘PayTM First Games’ के ज़रिए पैसे जीतने का दावा करती है। शुक्रवार को गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में अपनी गैंबलिंग पॉलिसी को हाइलाइट किया जिसके मुताबिक, एप डिवेलपर्स को जुआ या सट्टे की इजाजत नहीं है। Paytm ने हाल ही में फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए पेटीएम ने ऑनलाइन कैश जिताने वाले ऐसे ही एक फीचर को लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें: HOW TO DELINK AADHAAR CARD FROM PAYTM, FOLLOW THE PROCESS-STEP-BY-STEP

Google प्ले स्टोर पर एप हटाने के बाद पेटीएम ने जारी किया था संदेश

अपने यूज़र्स से पेटीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय पेटीएम यूजर्स, पेटीएम एंड्रॉयड एप अभी डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। बहुत जल्द यह दोबारा उपलब्ध होगा। आपका पूरा पैसा पूरी तरह सुरक्षित है, और आप पेटीएम एप को पहले की तरह ही इस्तेमाल कर सकते हैं।’