बॉलीवुड एक्टर परेश रावल बने ‘नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा’ के नये अध्यक्ष

PARESH RAWAL NSD
Indian Bollywood actor Paresh Rawal

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल (Paresh Rawal) को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) का नया चेयरमैन बनाया गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने परेश रावल (Paresh Rawal) को एनएसडी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. परेश रावल जाने-माने राजस्थानी कवि अर्जुन देव चरण की जगह लेंगे. अर्जुन देव चरण साल 2018 में एनएसडी चीफ बने थे. इस खबर के सामने आने के बाद पूरे देश से परेश रावल को बधाई संदेश मिल रहे हैं.

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल हैं पद्म श्री से सम्मानित

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) के ऑफिशियल ट्विट हैंडल से परेश रावल (Paresh Rawal) को बधाई दी गई है. ट्वीट में लिखा: “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि माननीय राष्ट्रपति ने जाने-माने अभिनेता और पद्म श्री से विभूषित परेश रावल को एनएसडी का चेयरमैन नियुक्त किया है. एनएसडी परिवार इस लेजंड का स्वागत करता है, वह अपने मार्गदर्शन में एनएसडी को नई ऊंचाई पर पहुंचाएं.”

बधाइयों का लगा तांता

परेश रावल (Paresh Rawal) को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) का चेयरमैन बनाए जाने पर केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने भी ट्वीट के जरिए बधाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा: “मशहूर कलाकार माननीय परेश रावल जी को महामहिम राष्ट्रपति ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष नियुक्त किया है. उनकी प्रतिभा का लाभ देश के कलाकारों एवं छात्रों को मिलेगा. हार्दिक शुभकामनाएं.”

अहमदाबाद ईस्‍ट संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं

बता दें कि परेश रावल (Paresh Rawal) भारतीय जनता पार्टी की टिकट से अहमदाबाद ईस्‍ट संसदीय क्षेत्र से सांसद भी रह चुके हैं. बॉलीवुड में अपने द्वारा निभाए गए किरदारों की वजह से जाने जाते हैं उन्‍होंने लगभग हर शैली की फिल्‍मों में काम किया है. और हर तरह के किरदारों को निभाया है चाहे वह खलनायक का किरदार हो या फिर कॉमेडियन का उन्‍होंने लगभग अपने हर रोल से सभी का दिल जीता है.

यह भी पढ़ें: सियासी मुद्दों पर बंटा बॉलीवुड, जानें कौन किस धड़े में शामिल

बॉलीवुड एक्टर परेश रावल को मिली एनएसडी की कमान

उन्‍हें पद्मश्री सम्‍मान से भी नवाजा जा चुका है. परेश रावल ने अपने करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘होली’ से की थी. आने वाले दिनों में भी वो कई बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं.