सर्जिकल स्ट्राइक से बौखला गया पाकिस्तान, इमरान ने दी धमकी

strike indiamoods

भारतीय वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक से पाकिस्तान बौखला गया है। इमरान खान ने धमकी दी है कि भारत हर हालात केलिये तैयार रहें तो साथ में उसने अपने मित्र तुर्की से भी इस सिलसिले में बात की है।  आज तड़के पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। यह वायुसेना की बहुत बड़ी कार्रवाई  थी। सुबह 3.30 बजे एलओसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया । इस कार्रवाई को लेकर विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉंन्फ्रेंस की जिसमें विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि जैश ए मोहम्मद लगातार भारत में आत्मघाती हमले कर रहा था, जिसका जवाब दिया गया है।  20 साल से पाकिस्तान में जैश सक्रिय है।

air strike indiamoods

भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में पीएम इमरान खान की अध्यक्षता में पाकिस्तानी नेशनल सिक्यूरिटी कमेटी की मीटिंग हुई। मीटिंग के बाद भारत ने आक्रामकता के लिए मजबूर किया है, पाकिस्तान सही समय पर जवाब देगा।

airstrike 2 indiamoods

बालाकोट में जैश के ट्रेनर मारे गये. पिछले दो दशक से जैश पाकिस्तान में ऐक्टिव, भारत लगातार जैश के खिलाफ पाकिस्तान से कार्रवाई की मांग करता रहा है. लगातार बढ़ते हमलों के बीच बड़ी कार्रवाई की जरूरत थी. कल रात भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई की है, जिसमें जैश ए मोहम्मद के कई आतंकी और जिहादी मारे गये हैं. हमारा निशाना आतंकी थे और हमने पूरी सावधानी बरती की कि किसी भी नागरिक की मौत ना हो. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद विदेश सचिव और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता किसी तरह के सवाल का जवाब नहीं दिया।

strike 4 indiamoods

विजय गोखले ने कहा कि जैश के बालाकोट कैंप पर एयर स्ट्राइक की गयी है। यहां जैश का कमांडर मौलाना युसुफ अजहर ट्रेनिंग कैंप चला रहा था. विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा, ‘इस हमले में जैश के कई आतंकी, ट्रेनर्स और सीनियर कमांडर मारे गए हैं. इस कैंप को जैश सरगना मसूद अजहर का साला मौलाना यूसुफ अजहर चला रहा था।’

strike 6 Indiamoods
इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है. उधर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा भारतीय वायुसेना के इस हमले को उकसावे वाली कार्रवाई करार दिया और कहा कि पाकिस्तान के पास आत्मरक्षा और जवाबी कार्रवाई का अधिकार है. वहीं इस हमले को लेकर पाकिस्तान की संसद में आज जबरदस्त हंगामा हुआ. इस दौरान विपक्षी सासंदों ने इमरान खान के विरोध में में नारे लगाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here