पीओके में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से डरा पाकिस्तान, चीन के सामने रोया दुखड़ा

indian air force

पीओके में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई से पकिस्तान में हड़कंप मचा है।  पाक सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है, ‘भारतीय वायुसेना के विमान मुज़फ्फराबाद सेक्टर से घुसे। पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दीबाजी में अपने बम गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए। जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ है।’

miraj f1

मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लिखा है, ‘भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गए।’ भारत की ओर से इस संबंध में तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली । हालांकि सरकार के नेता इसे सेना का बड़ा एक्शन करार दे रहे हैं तो वहीं विपक्षी दल भी सेना की हौसलाअफज़ाई कर उन्हें बधाई दे रहे हैं।

टीवी रिपोर्ट के अनुसार  21 मिनट तक एयरफोर्स की ये सर्जिकल स्ट्राइक चली, इसमें जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैएबा, हिजबुल मुजाहिद्दीन के कैंप तबाह हुए हैं।

पीओके में भारतीय वायुसेना से डरा पाकिस्तान

quereshi

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को अपने चीनी समकक्ष वांग यी को फोन किया और पुलवामा हमले के मद्देनजर उन्हें क्षेत्रीय स्थिति की जानकारी दी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 सैनिक शहीद हो गये थे।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि स्टेट काउंसलर यी ने फोन करने के लिए विदेश मंत्री का शुक्रिया अदा किया और पाकिस्तान के प्रयासों की सराहना की। बयान में बताया गया है, उन्होंने सहमति जताई कि क्षेत्र की स्थिति गंभीर है और समूचे क्षेत्र की शांति और सुरक्षा चौकन्नी है।
विदेश दफ्तर ने कहा कि वांग ने आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान के बहुमूल्य योगदान को स्वीकार किया, जिसके लिए पाकिस्तान को भारी कीमत चुकानी पड़ी है. उसने कहा कि कुरैशी ने चीन के समर्थन के लिए उसका आभार जताया और क्षेत्र में शांति तथा स्थिरता और भारत के साथ सभी मुद्दों का बातचीत के जरिये हल करने की पाकिस्तान की इच्छा को रेखांकित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here