RRC NR Recruitment for Apprentice- 3093 पदों के लिये 21 तक कर लें एप्लाई

Northern Railway invites applications for 3093 Apprentice posts
Northern Railway invites applications for 3093 Apprentice posts

RRC NR Recruitment for thousands of apprentice posts- उत्तर रेलवे अप्रेंटिस के हजारों पदों पर भर्तियां करने जा रहा हैं. इसके लिए 14 सितंबर को शॉर्ट नोटिस रिलीज हो चुका है। इच्छुक लोगों के लिये ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख 20 सिंतबर से 20 अक्टूबर 2021 है. आरआरसी उत्तर रेलवे की वेबसाइट (official website- rrcnr.org) पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. IIT कर चुके युवाओं के लिए रेलवे में करियर बनाने का यह काफी बढ़िया मौका है. कुल 3093 पदों पर भर्तियां निकली हैं.(invites applications for 3093 Apprentice posts).

यह भी पढ़ें: Jobs in BOB and SBI-एसबीआई SCO परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 25 तक करें डाउनलोड

  • आवेदन की तिथि: 20 सितंबर 2021
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 20 अक्टूबर 2021

20 अक्टूबर 2021 तक है आवेदन की तारीख

railway
railway

अप्रेंटिस के इन 3093 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर है. योग्य उम्मीदवार 20 अक्टूबर शाम 5:00 बजे तक अपना आवेदन फॉर्म कंप्लीट करके सबमिट कर दें. इसके बाद आवेदन फॉर्म भरने का लिंक इनएक्टिव हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: IIM CAT Registration Date Extended- 22 सितंबर तक कर सकेंगे एप्लाई, जानें योग्यता और शर्तें

RRC NR Recruitment for thousands of apprentice posts- शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा

अप्रेंटिस के इन पदों पर किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा हासिल कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. उम्र की बात करें तो उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए. उम्र सीमा में छूट के नियमों के बारे में जानने के लिए आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना पड़ेगा.

RRC NR Recruitment for thousands of apprentice —Fees


इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और महिला कैंडिडेट के लिए आवेदन निशुल्क है.नोटिफिकेशन के मुताबिक सभी उम्मीदवारों के हाईस्कूल और आईटीआई के अंकों को मिलाकर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी. इस मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले लोगों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. जो लोग प्रक्रिया को पूरा कर लेंगे, उनका चयन कर लिया जाएगा.