शहीदों को नम आंखों से विदाई, भावुक कर देंगी तस्वीरें

शहीदों को नमन

शहीदों को नम आंखों से विदाई

विचलित कर देती हैं ये तस्वीरें

अंतिम दर्शन के लिये उमड़ा जनसैसाब

बदले की मांग कर रहे हैं लोग

देश शहीदों को नमन कर रहा है और शहीदों को नम आंखों से विदाई दी गई। सीआरपीए के जवानों की शहादत से पूरे देश में गम, गर्व और गुस्सा है। देहरादून में शहीद सीआरपीएफ जवान मोहन लाल का पार्थिव शरीर जब पहुंचा तो उनके अंतिम दर्शन के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा। शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि देने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पहुंचे। शहीद जवान मोहन लाल की बेटी ने पिता को श्रद्धांजलि दी तो सबकी आंखें नम हो गईं।

शहीद मोहनलाल की बेटीसीएम रावत ने दी श्रदांजलि

बिहार के शहीद जवानों को सीएम ने दी श्रद्धांजलि

बिहार के दो वीर सपूतों- शहीद जवान संजय कुमार सिन्हा और शहीद जवान रतन कुमार ठाकुर का पार्थिव शरीर आज सुबह पटना पहुंचा। शहीद जवानों को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्रद्धांजलि दी। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने राजद नेता तेजस्वी यादव भी पहुंचे। पटना के मसौढ़ी के संजय सिन्हा भी गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए। संजय एक सप्ताह पहले ही छुट्टियों से वापस ड्यूटी पर लौटे थे।

सीएम नीतिश कुमार शहीद संजय सिंह

यूपी के शहीदों को आखिरी नमन

पुलवामा हमले में शहीद होने वाले जवानों में से सर्वाधिक जवान उत्‍तर प्रदेश के हैं। यूपी के शामली के शहीद जवान प्रदीप कुमार की शहादत की खबर सुनते ही पूरे इलाके में मातम पसर गया। स्थानीय लोग परिजनों को ढांढस बंधा रहे हैं। आतंकी हमले में देवरिया के जवान विजय कुमार मौर्य शहीद हो गए हैं। उनके गांव में चारों तरफ मातम पसरा हुआ है। शहीद की पत्नी विजय लक्ष्मी का कहना है कि पहले भी पति पर हमला हो चुका है। कोई कुछ नहीं करता पहले भी लोग शहीद हुए हैं और आज भी। जिंदगी भर हमें झेलना है।

शामली के शहीद

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के वीर सपूत रमेश यादव के घर पर मातम छाया हुआ है। उनकी पत्नी रीमा यादव का रो-रो कर बुरा हाल है।

शहीद रेश यादव, वाराणसी

गुरुवार को गुरुवार को पुलवामा में हमलावर आदिल अहमद डार ने विस्फोटकों से भरी एक कार से सीआरपीएफ के काफिले में से एक बस में टक्कर मारी थी। इस आतंकी हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए। जवानों की शहादत पर हर आंख नम है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here