भारत को घेरने चले थे इमरान खान, नसीरुद्दीन शाह ने किया पलटवार

Nasir
Nasir

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसे व्यवहार करते हैं। इमरान खान का यह बयान बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह की भारत में भीड़ द्वारा की जाने हिंसा को लेकर टिप्पणी को लेकर जारी विवाद के बीच आया। अब नसीरुद्दीन शाह ने इस पर इमरान खान को जवाब दिया है।

नसीरुद्दीन शाह ने ‘द संडे एक्सप्रेस’ को कहा, ‘मुझे लगता है कि मिस्टर खान को अपने ही देश पर बात करनी चाहिए बजाय उन मुद्दों पर टिप्पणी करने के जिनका उनसे वास्ता ही नहीं है। हम 70 साल से एक लोकतंत्र हैं और हम जानते हैं कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है।’

इमरान खान ने कहा था, ‘उनकी सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को उनके उचित अधिकार मिले। उन्होंने कहा कि यह देश के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का भी दृष्टिकोण था। उनकी सरकार यह सुनिश्वित करेगी कि अल्पसंख्यक सुरक्षित, संरक्षित महसूस करें और उन्हें नए पाकिस्तान में समान अधिकार हों। भारत में लोग कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों के साथ समान नागरिकों की तरह व्यवहार नहीं हो रहा है।

दरअसल, नसीरूद्दीन शाह ने कहा था कि मुझे इन हालातों से डर लगता है कि कहीं मेरे बच्चों को भीड़ ने घेर लिया और उनसे पूछा जाए कि तुम हिंदू हो या मुसलमान? तब क्‍या होगा। समाज आज जहर से घिर गया है। अब इसे रोक पाना मुश्किल होगा। इस जिन्न को वापस बोतल में बंद करना मुश्किल होगा। जो कानून को अपने हाथों में ले रहे हैं, उन्हें खुली छूट दे दे गई है। कई क्षेत्रों में हम यह देख रहे हैं कि एक गाय की मौत एक पुलिस अधिकारी की हत्या से ज्यादा अहम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here