‘My Octopus Teacher’ ने जीता ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी फिल्म अवॉर्ड, यह है फिल्म की थीम

My Octopus Teacher

प्रकृति के संपर्क में रहने के महत्व को रेखांकित करने वाली डॉक्यूमेंट्री फिल्म ( वृतचित्र) ‘ माई ऑक्टोपस टीचर’ (My Octopus Teacher) ने नौवें ग्लोबल सस्टेनेब्लिटी फिल्म अवार्ड्स (Global Sustainability Film Awards) में संस्थापक पुरस्कार जीता है। पिप्पा एहरलिच (Pippa Ehrlich) और जेम्स रीड द्वारा निर्देशित इस फिल्म में उन अनुभवों को दर्शाया गया है जिसे फिल्कार और गोताखोर क्रैग फोस्टर (Craig Foster) ने तैराकी के दौरान ओक्टोपस के गुजारे एक साल के दौरान हासिल किया।

My Octopus Teacher और डिफिकल्ट डॉयलॉग

इस साल डिफिकल्ट डायलॉग ने 16 नवंबर से पांच दिवसीय सम्मेलन के लिए टीवीई ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी के साथ साझेदारी की। इस सम्मेलन के दौरान संवाद, परिचर्चा हुई और फिल्में दिखायी गयीं। डिफिकल्ट डायलॉग एक ऐसा अंतरराष्ट्रीय मंच है तो हर वर्ष वैश्विक महत्व के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करता है।

यह भी पढ़ें: विकास दुबे का Comeback फिल्म हनक में, Release March 2021

Innovatively tackles से sustainability issues का हल

my octopus t

बड़े पर्दे पर संपोषणीयता के लिये जीएसएफए (GSFA) संस्थापक पुरस्कार नामित श्रेणी का पुरस्कार है और इसकी स्थापना 2017 में सूरीना नरूला ने की थी। यह हर साल उस फीचर फिल्म को दिया जाता है जो नये और Innovatively tackles से sustainability issues से निपटता है। फिल्मों को उसकी कथा प्रस्तुति, उसकी पहल की रचनाशीलता और उसके संपोषणीय संदेश की विश्वसनीयता के आधार पर चुना जाता है।

My Octopus Teacher नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री

My Octopus Teacher 2

‘माई ऑक्टोपस टीचर'(My Octopus Teacher) नेटफ्लिक्स ऑरिजनल की डॉक्यूमेंट्री है, जो सितंबर में दुनियाभर में प्रदर्शित हुई थी।