इमरान कर रहे शांति की बात, पीओके में आतंकियों का रिक्रूटमेंट

terrorist training in pok

आतंकियों का रिक्रूटमेंट

अलबदर ने की 3000 आतंकियों की भर्ती

एक तरफ पाकिस्तान शांति की बात कर रहा है दसरी तरफ पाकिस्तान के कब्ज़े वाले कश्मीर में आतंकियों का रिक्रूटमेंट चल रहा है। इस खबर के बाद पाकिस्तान का दोहरा चरित्र एक बार फिर लोगों के सामने आ गया है। पाक के प्रधानमंत्री इमरान संसद में शांति का राग अलाप रहे हैं जबकि दूसरी ओर जैश के ही आतंकी संगठन अल-बदर ने आतंकियों की भर्ती करने का अभियान तेज कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को पाक के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों की भर्ती हुई है। खुफिया विभाग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक लांडिकोटल में एक कैंप में कम-से-कम 5,000 पाकिस्तान के लोगों ने स्वेच्छा से रजिस्ट्रेशन कराया। इनमें से ही 3,000 लोगों की भर्ती आतंकी संगठन द्वारा कर ली गयी है।

terror camp

खुफिया एजेंसियों के हाथ लगा वीडियो

दरअसल बताया जा रह है कि खुफिया एजेंसियों के हाथ एक वीडियो लगा है, जिसमें अल-बदर के हथियारों से लैस तीन आतंकी लोगों को खैबर पख्तूनख्वा के दीर चौक बुलाकर पाकिस्तानी सेना समर्थित आतंकी संगठन को ज्वाइन करने के लिए कह रहे हैं। कहा जा रहा है कि  यह विडियो बुधवार को शूट कर रिलीज किया गया। एक स्थानीय सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है कि गुरुवार को दीर में भर्ती अभियान चलाया गया था। वीडियो में अल-बदर का प्रवक्ता पश्तो में बात कर रहा है , जो वहां की लोकल लैंगवेज है।  भारतीय खुफिया अधिकारियों ने उसके भाषण का अनुवाद करते हुए बताया कि वह भारतीय पायलट को कब्जे में लेने के लिए पाकिस्तानी सेना की तारीफ कर रहा है और इसे भारतीय एयर स्ट्राइक का मुंहतोड़ जवाब बता रहा है। अल बदर का प्रवक्ता कह रहा है कि पाकिस्तानी सेना और मुजाहिदीन एक ही हैं। सूत्रों के दावे पर यकीन करें तो मुजाहिदीन कश्मीर के पहाड़ों में घूम रहे हैं और भारत में हमला करने के लिए तैयार हैं।

पढ़ें- बाज़ नहीं आ रहा पाकिस्तान, पुंछ और राजौरी में बनाये जायेंगे 400 अतिरिक्त बंकर

कश्मीर में पहाड़ों पर घूम रहे हैं मुजाहिदीन, हमला करने की फिराक में : रिपोर्ट 

terror training in pok

अल-बदर चला रहा आतंकी भरो अभियान

बुधवार को अल-बदर के एक प्रवक्ता ने खैबर पख्तूनख्वा के दीर चौक में की सभा

प्रवक्ता बोला- पाकिस्तानी सेना और मुजाहिदीन एक ही हैं

भारतीय पायलट को कब्जे में लेने के लिए पाक सेना की तारीफ की,  इसे भारतीय एयर स्ट्राइक का मुंहतोड़ जवाब बताया

गुरुवार को 3000 से अधिक लोगों ने आतंकी संगठन को किया ज्वाइन

सीमा पर लड़ने के लिए हजारों आदिवासियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

5000 से अधिक लोग अबतक करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन

आतंकी कैंप में पाक के लोगों ने लिखवाया नाम 

खुफिया सूत्रों ने कहा कि अल-बदर के आतंकी भरो अभियान से इस बात का साफ संकेत मिलता है कि वे कश्मीर में बड़ा हमला करने की फिराक में हैं। लांडिकोटल में एक कैंप में कम-से-कम 5,000 पाकिस्तान के लोगों ने स्वेच्छा से रजिस्ट्रेशन कराया। इनमें से ही 3,000 लोगों की भर्ती की गयी है। कैंप के संचालक, शाकिर आफरीदी ने बताया कि लोग खुद यहां आये और कहा कि अब मातृभूमि की रक्षा में अब अपनी जान देने की बारी है. ऐसा ही एक कैंप तारखम सीमा पर भी लगाया गया.

 

 

Curtesy: Prabhat khabar