वायुसेना का मिग 27 लड़ाकू विमान जोधपुर में क्रैश, पायलट सुरक्षित

mig 27 crashed

वायुसेना का मिग 27 लड़ाकू विमान राजस्थान में क्रैश हुआ है। आज सुबह राजस्थान के जोधपुर में रुटीन मिशन के दौरान मिग 27 एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ। इस हादसे की घटनास्थल से कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह MiG 27 UPG रुटीन मिशन पर था उसी दौरान सिरोही में गोडाना इलाके में ये हादसा हो गया।  हालांकि पायलट खुद को सुरक्षित बचाने में सफल रहा। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मिग 27 यूपीजी विमान ने उतरलाई वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी लेकिन विमान के इंजन में आई समस्या की वजह से यह सिरोही जिले में दोपहर 11 बजकर 45 मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि पायलट खुद को विमान से सुरक्षित बाहर निकालने में सफल रहा।

इससे पहले भी इसी महीने के पहले सप्ताह में ही राजस्थान के बीकानेर के पास शोभासर गांव में मिग-21 विमान क्रैश हो गया था। इस दुर्घटना में पायलट बाल-बाल बच गया। मामले की जांच कोर्ट द्वारा की जाने की बात कही गई थी। इस विमान ने नल एयरबेस से उड़ान भरी थी लेकिन लैंडिग से पहले ही हादसे का शिकार हो गया।

इसके कुछ समय पहले भी जम्मू-कश्मीर में भी वायुसेना का मिग 21 बाइसन क्रैश हो गया था, क्रैश होने से पहले मिग ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था। इस विमान को भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान उड़ा रहे थे जिन्हें प्लेन क्रैश होने के बाद पाकिस्तानी सेनाओं ने हिरासत में ले लिया था।