Andrea Meja बनीं मिस यूनिवर्स 2021, मिस इंडिया Adaline Castalino टॉप-5 में

miss universe 2021

मिस यूनिवर्स 2021 का ताज मैक्सिको की Andrea Meja (एंड्रिया मेजा) के सिर सजा है। 73 देशों की प्रतियोगियों को पीछे छोड़कर उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया। जबकि मिस इंडिया एडलिन कास्टलिनो ने टॉप-5 में जगह बनाई। ।

थर्ड रनर अप मिस इंडिया एडलाइन कैस्टेलिनो

इस प्रतियोगिता में चौथे नंबर पर मिस डोमिनिकन रिपब्लिक किम्बर्ली जिमेनेज रहीं, थर्ड रनर अप मिस इंडिया एडलाइन कैस्टेलिनो और सेकेंड रनरअप मिस पेरू जेनिक मैकेटा रहीं।

कौन हैं Andrea Meja

मेजा एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करती हैं इसके साथ ही वह चिहुआहुआ टूरिज्म (Chihuahua Tourism) की एंबेसडर भी हैं। मेजा एथलेटिक कपड़ों के ब्रांड एंड्रिया मेजा एक्टिववियर की मालिक भी हैं।

2020 में नहीं हुई थी प्रतियोगिता

पिछले साल कोरोना के चलते प्रतियोगिता नहीं हो पाई थी। आखिरी बार साल 2019 में साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी तुंजी ये खिताब जीतने वाली पहली अश्वेत महिला बन गई थी। वह सबसे लंबे समय तक इस खिताब को अपने नाम रखने का रिकॉर्ड भी बना चुकी हैं

आखिरी सवाल पर क्या था Andrea Meja का जवाब

एंड्रिया पहली कंटेस्टेंट थीं जिन्होंने टॉप पांच में जगह बनाई। उनसे पूछा गया कि कैसे वह ब्यूटी स्टैंडर्ड को बदल सकती हैं। इस पर उनका जवाब था कि हम बतौर एक समाज और रूढ़ीवादी धारणा को बदल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: ‘मिसेज़ आगरा 2020’ का आगाज़, कौन जीतेगा ताज आलिया या तारा ?

Andrea Meja ने कही यह बात…

 ‘आजकल, सुंदरता इसी पर नहीं निर्धारित होती कि आप कैसे दिखते हैं। जो आपके दिल में है सुंदरता उसी से दमकती है। कभी किसी को ये मत कहें कि आपका कोई महत्व नहीं हैं।’

मिस इंडिया एडलाइन कैस्टेलिनो का टूटा सपना

भारतीय प्रतियोगी एडलाइन कैस्टेलिनो (Adline Castelino) ने टॉप 5 में अपनी जगह बनाई। वह कई कल्याणकारी संगठनों के साथ काम करती है।. साथ ही पीसीओएस फ्री इंडिया कैंपेन का चेहरा भी हैं।

ऐडलिन कैसलीनो (Adline Castelino) का जन्म कुवैत में हुआ लेकिन वह 15 की उम्र में भारत आ कर बस गई थीं। ऐडलिन महिलाओं और LGBT समुदाय के लिए भी काम करती हैं।

by-Richa R Singh