लड़कों को भी पसंद है ग्रूम रहना, रफ-टफ स्किन की करें एक्सफाॅलिएशन, मेल्स के लिए है मस्ट Face Scrub

मेल्स के लिए Face Scrub के कई फायदे हैं। लड़कों को भी पसंद है ग्रूम रहना। वैसे पुरूषों की खूबसूरती को हमेशा से रफ-टफ माना गया गया है। आजकल के पुरूषों की सोच इससे अलग है। महिलाओं की तरह वे भी अपिरियंस और ब्यूटी को लेकर सजग हैं। मेंस पार्लर की बढ़ती हुई संख्या इस बात का सबूत हैं।

क्या है स्किन एक्सफाॅलिएशन?

पर्सनैल्टी का सबसे प्रमुख हिस्सा चेहरा होता है। इसे जवां और आकर्षक बनाए रखने के लिए एक्सफाॅलिएशन एक अहम उपाय है। एक्सफाॅलिएशन वह प्रक्रिया है जिसमें चेहरे की त्वचा से Dead Skin को एक्सफाॅलिएटिंग बीड्स (Face Scrub) से निकाला जाता है। इस प्रक्रिया के बाद चेहरा की त्वचा स्वस्थ व जवां दिखने लगती है। Face Scrubbing जितनी महिलाओं के लिए जरूरी है उतनी ही पुरूषों के लिए भी। इससे चेहरे की त्वचा के पोर साफ रहते हैं। साथ ही स्किन की बीमारियों से बचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें – https://www.indiamoods.com/life-expectancy-in-india-has-increased-by-10-years-since-1990-lancet-study/

Happy Couple Sitting On Couch

लड़कों को पसंद है ग्रूम रहना, मेल्स के लिए Face Scrub के कई फायदे हैं

  1. एक अच्छा फेस वाॅश चेहरे को काफी हद तक साफ कर देता है फीर भी वह त्वचा के भीतर तक जाकर सफाई नहीं कर पाता। अपने विशिष्ट फाॅर्मूले की वजह से Face Scrub चेहरे के भीतर तक जाकर डेड स्किन व धूल मिट्टी को बाहर निकालता है जिससे चेहरे में नई ताजगी आ जाती है।
  2. पुरूषों के लिए बाजार में मिलने वाले फेस स्क्रब का फायदा शेविंग में भी देखा जा सकता है। नियमित रूप से Face Scrub के इस्तेमाल से दाढ़ी मुलायम बनी रहती है जिससे शेविंग के दौरान खिंचाव और जलन से निज़ात मिल सकती है।
  3. ऐसा Face Scrub चुने जिसमें सेलेसिलिक एसिड हो। यह एक बीटा हाइड्रोऑक्सी एसिड है जो स्किन में बिना ड्राईनेस लाए हल्के से लेकर मध्यम आकार तक के मुहांसों को ठीक कर देता है। यह मुहांसों के दाग को भी जल्दी से मिटा देता है। यह पुरूषों में खास तौर पर असरदार होता है।
  4. Face Scrub के रेगुलर प्रयोग से आप जवां दिख सकते हैं। साथ ही इससे आंखों के नीचे डार्क सर्कल और आई बैग्स बनने की संभावनाएं भी कम हो जाती हैं। इसके डीप क्लींजिंग विशेषताओं की वजह से सप्ताह में दो बार Face Scrubbing जरुर करना चाहिए।
  5. माइक्रो फाइन Face Scrub को दूसरे स्क्रब से बेहतर माना जाता है। यह त्वचा के पोर की गहराई से सफाई करता है। इसके बीड्स जब त्वचा को छूते हैं तो एक सेंसेशन सा महसूस होता है जिससे चेहरे में नई उर्जा आ जाती है।