मसूद अज़हर के भाई ने माना- एयर स्ट्राइक में तबाह हुआ जैश का ट्रेनिंग कैंप

maulana azhar masood

वायुसेना ने 26 फरवरी की रात को पाकिस्तान के बालाकोट में जो एयर स्ट्राइक की, उस पर  आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई अम्मार का एक ऑडियो सामने आया है। इस आडियो क्लिप में आतंकी अज़हर मसूद के भाई ने माना है कि उसके ठिकाने पर भारतीय वायुसेना ने हमला किया था। अम्मार ऑडियो में कह रहा है कि वायुसेना ने उस जगह पर बम गिराए जहां जैश आतंकियों को ट्रेनिंग देता था। यह ऑडियो पाकिस्तान से निष्कासित पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने ट्वीट किया है।

आपको बता दें कि INDIAMOODS.COM  इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

ऑडियो क्लिप में आतंकी मसूद अज़हर के भाई ने माना कि भारत ने किसी एजेंसी की बिल्डिंग पर हमला नहीं किया या किसी एजेंसी के मुख्यालय पर हमला नहीं किया बल्कि भारत ने उस जगह को निशाना बनाया जहां एजेंसी के लोग आ कर मीटिंग करते थे। इस ऑडियो के मुताबिक, इस कैम्प में युवाओं को जिहाद की ट्रेनिंग मिलती थी।

भारत ने पाकिस्तान के F-16 विमान को गिराया, पाक ने भी किया दावा

यह है वह ऑडियो जिसे पाकिस्तान से निष्कासित पत्रकार ताहा सिद्दीकी ने ट्विटर पर पोस्ट किया है।

बता दें कि 14 फरवरी को हुए पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छुपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। भारतीय एयरफोर्स के विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए थे। अपुष्ट रिपोर्टों में कहा जा रहा है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई। हालांकि सरकार ने इस संबंध में किसी तरह का कोई आंकड़ा जारी नहीं किया है।

पढें: भारत ने खारिज किया पाक का दावा, कहा- विमान गिराने की खबर गलत

हालांकि इस मुद्दे पर विपक्ष भी लगातार आंकड़े जारी करने की मांग कर रहा है।सेना से जुड़े सूत्रों का मानना है कि इस कैम्प में ट्रेनिंग के बाद ही आतंकी कश्मीर का रुख करते थे। इतना ही नहीं माना यह भी जा रहा है कि यहां इन आतंकियों को फिदायीन हमलों की भी ट्रेनिंग कराई जाती थी। आतंकी के भाई ने विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिये पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी आड़े हाथों लिया है। ऑडियो में लोगों को भारत के लड़ाकू विमानों के हमले की आड़ में जिहाद के लिए उकसाया जा रहा है।