लोकसभा चुनाव 2019: अमृतसर से चुनाव लड़ सकते हैं मनमोहन सिंह

manmohan singh

मनमोहन सिंह लोकसभा चुनाव 2019 कहां से लड़ेंगे इसके कयास लगाये जाने लगे हैं। चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी दलों की गतिविधियां तेज़ हो गई हैं। सारे सियासी दल इस माथापच्ची में लग चुके हैं कि हर सीट से वे जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवार मैदान में उतारें। प्रत्येक सीट पर उम्मीदवार को लेकर हर पार्टी में चर्चा तेज हो गयी है। इसी बीच कांग्रेस से एक बड़ी खबर आ रही है जिसके अनुसार अमृतसर लोकसभा सीट के लिए पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नाम पर विचार कर रही है।

manmohan modi

इस खबर ने पंजाब भाजपा की टेंशन बढ़ा दी है। खबरों के अनुसार अमृतसर के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह का नाम सामने आने से भाजपा दुविधा में पड़ गयी है। इस खबर के बाद भाजपा अपने पैनल लिस्ट को रिव्यू करने में जुट गयी है। यही नहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्वेत मलिक ने मनमोहन सिंह के अमृतसर के लिए योगदान पर सवाल खड़े कर दिये हैं।

रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ और राज्य मामलों की इंचार्ज आशा कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया। हालांकि, तीनों नेताओं के आग्रह के बाद भी मनमोहन सिंह ने हामी नहीं भरी है। अब आगे देखना है कि पूर्व प्रधानमंत्री क्या निर्णय लेते हैं।

यहां आपको हम बताते चलें कि प्रसिद्ध अर्थशास्त्री के तौर पर पहचान बनाने वाले पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का परिवार विभाजन के समय पाकिस्तान के गाह गांव से अमृतसर आया था और वहीं बस गया था। उन्होंने यहां के हिंदू कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की।