#Bengal- नंदीग्राम में पलटा पासा, सीट नहीं बचा पाईं ममता बनर्जी, शुभेंदु ने 19 सौ से अधिक वोट से हराया

shubhendu

#Bengal- आखिरी दौर की काउंटिंग में नंदीग्राम में पलटा पासा । पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शिकस्त दे दी है। सुवेंदु कभी ममता के बेहद करीबी थे लेकिन चुनाव से पहले वह बीजेपी का दामन थाम लिए।

अपनी सीट नहीं बचा पाईं सीएम, नंदीग्राम में पलटा पासा


टीएमसी रुझानों में 200 से ऊपर सीटों पर जीतती दिख रही है लेकिन इस प्रचंड बहुमत के बाद भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद अपनी सीट नहीं बचा पाईं। नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है। ममता बनर्जी ने भी नंदीग्राम में अपनी हार स्वीकार कर ली है। हालांकि, उन्होंने कहा कि बीजेपी बंगाल में हार गई, नंदीग्राम के नतीजों की कोई चिंता नहीं है।

नंदीग्राम में पलटा पासा-हार के बाद कोर्ट जाएंगी ममता

mamta

ममता बनर्जी शाम को जब मीडिया से रूबरू हुईं तब उन्होंने नंदीग्राम में अपनी हार की बात स्वीकार की लेकिन टीएमसी वहां रीकाउंटिंग की मांग कर रही है। कभी ममता के काफी करीबी रहे सुवेंदु अधिकारी के बीजेपी का दामन थामने के बाद ममता बनर्जी ने उन्हें उनकी सीट नंदीग्राम पर चुनौती देने का फैसला किया था। वह सिर्फ नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दोनों नेताओं में बहुत ही कांटे की लड़ाई हुई लेकिन आखिरकार बाजी सुवेंदु के हाथ लगी।

पहले आई थी जीत की खबरें

हालांकि, नंदीग्राम के नतीजों को लेकर तब गफलत हो गई जब न्यूज एजेंसी एएनआई ने ममता बनर्जी के 1200 वोटों से जीतने की बात कही थी। सारे न्यूज चैनल और ट्विटर पर ममता को बधाईयां मिलने लगी लेकिन आखिरी राउंड की काउंटिंग में पासा पलट गया।

यह भी पढ़ें: बंगाल में 7वें चरण का मतदान कल, 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

नंदीग्राम में पलटा पासा, बीजेपी ने प्रदेश में हार स्वीकारी

बीजेपी के नेता दिलीप घोष ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि पार्टी में कहां चूक हुई इस बात पर मंथन किया जाएगा।