Mahanayak Modi, अनूठी कृति-महानायक मोदी

Mahanayak Modi है अनूठी कृति-महानायक मोदी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरक व्यक्तित्व, उल्लेखनीय उपलब्धियों और साहसिक फैसलों पर सैकडों पुस्तकें लिखी जा चुकी हैं. सुप्रसिद्ध पत्रकार एवं जाने माने राजनीतिक विश्लेषक कृष्णमोहन झा की एक कृति Mahanayak Modi बाजार में आई है.

राजनीतिक लेखों का संग्रह और मोदी की ऐतिहासिक उपलब्धियां

Mahanayak Modi में संग्रहीत सभी लेखों में प्रधानमंत्री मोदी के द्वितीय कार्यकाल के प्रथम वर्ष की  उन विशिष्ट  उपलब्धियों और साहसिक फैसलों के युगान्तरकारी प्रभावों  का विशद विश्लेषण किया है जो प्रधानमंत्री की प्रबल इच्छा शक्ति, दृढ संकल्प, कर्मठ व्यक्तित्व, दूरदृष्टि और विलक्षण कार्यशैली के परिचायक हैं. लेखक ने ‘अपनी बात ‘ में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के विराट व्यक्तित्व की सारी खूबियों को एक संक्षिप्त कृति में समेट पाना नामुमकिन है परंतु पूरी पुस्तक पढने के बाद सुधि पाठकों काे श्री झा के इस कथन से बरबस ही सहमत होना पडेगा कि वे अपने इस प्रयास में आदि से अंत तक पूर्णत: ईमानदार रहे हैं.वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पुस्तक की जो भूमिका लिखी है.

यह भी पढ़ें – https://www.indiamoods.com/62212-new-cases-of-corona-virus-infection-in-the-country-total-number-crosses-74-lakh/

Mahanayak Modi, लेखक की अपनी बात

इस कृति को एक ग्रंथ के रूप  में प्रस्तुत करने की अभिलाषा संजो रखी थी और बाद में प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल के विभिन्न ऐतिहासिक उपलब्धियों को भी शामिल करने की उत्कंठा के कारण इस कृति ने लेख संग्रह का रूप ले लिया. सभी लेख पठनीय हैं और एक सजग राजनीतिक विश्लेषक के रूप में  श्री झा की सटीक विवेचनात्मक क्षमता से हमारा परिचय कराते हैं. पुस्तक में शामिल किए गए सभी लेखों को इस तरह सिलसिलेवार प्रस्तुत किया गया है. इन लेखों में  कृष्ण मोहन झा गहन का अध्ययन , मनन और चिंतन प्रतिबिंबित होता है जो  पाठक के मानस पर विशिष्ट छाप छोडने में समर्थ है.