आखिर क्या है छत्रसाल स्टेडियम झगड़े का मामला, जिसमें पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ जारी हुआ लुक आउट नोटिस

sushil kumar wrestler

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम झगड़े के बाद एक पहलवान की मौत के सिलसिले में ओलंपिक में दो बार पदक जीत चुके सुशील कुमार (Sushil Kumar) के खिलाफ ‘लुक आउट नोटिस’ ( Look out notice) जारी किया है। बता दें कि सुशील कुमार इस घटना के बाद से ही गायब हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि रविवार देर शाम नोटिस जारी किया गया है। पुलिस झगड़े के पीड़ितों का बयान पहले ही दर्ज कर चुकी है। उन्होंने कहा कि झगड़ा मॉडल टाउन इलाके में एक फ्लैट को खाली कराने को लेकर हुआ था।

छत्रसाल स्टेडियम झगड़े में हो गई थी एक पहलवान की मौत

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले बताया था कि इस मामले में कुमार का नाम प्राथमिकी में है और वह फरार है और उनका पता लगाने की कोशिशें की जा रही हैं। उन्होंने बताया था कि उन्हें पकड़ने के लिए दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि जब झगड़ा हुआ तब मौके पर कुमार मौजूद थे।

इन लोगों के नाम भी आये सामने

sushil kumar
file

पिछले मंगलवार की रात को छत्रसाल स्टेडियम में झगड़े में 23 वर्षीय पहलवान की मौत हो गई थी। स्टेडियम में उन्हें और उनके दो दोस्तों पर अन्य पहलवानों ने कथित रूप से बर्बर हमला किया था। पुलिस के मुताबिक, झगड़े में कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य शामिल हैं। मॉडल टाउन थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं और सशस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। हरियाणा के झज्जर निवासी दलाल (24) को पकड़ लिया गया है।

यह भी पढ़ें: Oxygen की कमी से हरियाणा के रेवाड़ी में 4 कोरोना मरीजों की मौत, हंगामे के बाद पहुंचे 20 सिलेंडर

छत्रसाल स्टेडियम झगड़े में सुशील कुमार की सफाई

सुशील कुमार के मुताबिक, ‘कुछ अज्ञात लोग कूदकर स्टेडियम परिसर में आ गए और लड़ने लगे. वे हमारे पहलवान नहीं थे. यह घटना बीती देर रात को हुई. हमने पुलिस को इसकी जानकारी दे दी थी कि कुछ अज्ञात लोग हमारे परिसर में कूदकर आ गए हैं और झगड़ा कर रहे हैं. हमारे स्टेडियम का इस घटना से कोई लेना देना नहीं है.
सुशील कुमार 2012 में आयोजित हुए लंदन ओलंपिक में स्वर्ण और बीजिंग ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुके हैं.छत्रसाल स्टेडियम झगड़े में