Lipstick की वरायटी जानकार ही इसका Application करें, तभी आप खिलेंगी

आप बिना सोचे-समझे Lipstick लगा लेती हैं? या लिपस्टिक की वेरायटी से कोई लेना नहीं है आपका? कलर स्कीम या स्किन वेरायटी लिपस्टिक के चयन में नहीं आती? यदि हां, तो कैसे आप Lipstick से खिली-खिली लगेंगी? वैसे भी मार्केट में लिपस्टिक की कई वेरायटी मिलती है। इतनी ऑप्शन में कौन-सी खरीदें मुश्किल है। इसके लिए लिपिस्टक की विविध स्कीम जानकार ही चयन करें। तभी आपका रूप निखरेगा।

मॉश्चराइजिंग Lipstick

जिन लोगों कि ड्राई स्किन होती हैं उन लोगों का ज्याद को मॉश्चराइजिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे होंठ मुलायम और कोमल रहते हैं। ऐसी लिपस्टिक में विटामिन ई, ग्लिसरीन और ऐलोवेरा होता है जिसकी वजह से आपके होठों पर चमक आती है।

शियर लिपस्टिक

ये लिपस्टिक आपके होठों को मॉश्चराइज करती हैं और गलॉसी लुक देती हैं। इसमें ऑयली सामग्री की मात्रा ज्यादा होती हैं। इसके कारण ही इनकी पैकिंग गहरे रंग की दिखाई देती हैं। अच्छे लुक के लिए इसे होठों पर एक कोट से ज्यादा बार लगाना पड़ता हैं। ऐसी लिपस्टिक की खामी ये होती हैं कि ये लंबे समय तक नहीं चल पाती हैं।

मैट Lipstick

ये लिपस्टिक होठों पर चमक नहीं लाती हैं और बहुत ही सोबर होती हैं। इनका रंग गहरा, अपारदर्शी और बिना चमक के होता हैं जिसके कारण आपके होठ प्राकृतिक रुप से गहरे लगते हैं। ये लिपस्टिक साटन, शियर और मॉशचराइजिंग से ज्यादा समय तक चलती हैं। जिनकी त्वचा रुखी हो वो इसका कम से कम इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ें: https://www.indiamoods.com/makeup-complete-lipstick-follow-lip-care-herbal-tips-beauty-expert-shahnaz-hussain/

क्रीम लिपस्टिक

ये लिपस्टिक वैक्स ये युक्त होती हैं जो होठों को कोमल बनाए रखती हैं और ड्राई होठों की परेशानी को खत्म करती हैं। इसलिए जिनके ड्राई होठ हैं वो इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

lipstick Makeup

फ्रॉसटिड़ लिपस्टिक

फ्रॉसटिड़ लिपस्टिक में स्पार्कल और शिमर होता हैं। इन्हें खासकर इस तरीके से डिजाइन किया जाता हैं ताकि आपके होठों को चमकाएं। इनकी सिर्फ यही खामी होती हैं कि इसे लगाने से होठ भारी, फटे हुए और रूखे हो जाते हैं। जिनके प्राकृतिक रुप से होठ ऑयली हैं वो इनका इस्तेमाल कर सकते हैं और रूखे होठों पर लगाने से पहले मॉश्चराइज कर लें।

यह भी पढ़ें: https://www.indiamoods.com/smoky-eye-makeup-bold-look-simple-step/

गलॉस लिपस्टिक

ये लिपस्टिक बहुत ही मशहूर है। जिन महिलाओं के हांेठ छोटे और पतले है उनके लिए ये बेहतर विकल्प हैं। इसकी शाइन की वजह से होंठ थोड़े उठे हुए लगते हैं और लुक को बढ़ाते हैं। इसे आप अपनी पसंदीदा लिपस्टिक के साथ मिक्स कर के भी लगा सकती हैं।

लाॅन्ग स्टे लिपस्टिक

ऐसी लिपस्टिक हर किसी की पसंदीदा लिस्ट में सबसे ऊपर होती हैं। एक कामकाजी महिला जिसे लिपस्टिक दोबारा लगाने का भी समय नहीं होता हैं, शायद उनके लिए बनाई गई हैं। इस लिपस्टिक को इस तरह डिजाइन किया गया हैं कि ये 4 से 8 घंटे तक चल सकती हैं। लेक्में 9 टू 5 जैसी लिपस्टिक में स्मज जैसी समस्या तक नहीं होती जब तक आप ऑयली खाना नहीं खाते हैं। कुछ लिपस्टिक में मॉश्चराइज जैसे गुण होते हैं जो आपके होठों को हाइड्रेटिड रखते हैं।