Lipstick Selection में क्या है आपका क्राइटिरिया? स्किन टोन और ओकेज़न के अकोर्डिंग करें चयन

Lipstick Selection में क्या है आपका क्राइटिरिया? लिपस्टिक शेड की सही जानकारी ना होने के कारण मैक्सिम्म औरते अपना लुक बिगाड़ लेती हैं। लिपस्टिक का शेड चुनते वक्त बहुत सी महिलाएं अपनी पसंद के कारण अपना स्किन टोन खुद ही खराब कर लेती हैं, वे यह भूल जाती हैं कि अपनी पसंद का रंग चुनने से भी ज्यादा जरूरी यह है कि आपको इस बात का भी पता हो कि आपकी स्किन टोन पर कौन सा शेड अच्छा लगेगा और कौन सा नहीं।

रेड कलर फॉर बोल्ड लुक

बोल्ड और सेक्सी लुक के लिए रेड कलर की लिपस्टिक एक बेहतर विकल्प है। यह कलर ज्यादातर गोरे रंग की त्वचा पर सूट करता है। अगर आप नाइट पार्टी में जा रहीं हो तो इस कलर की लिपस्टिक ट्राइ कर सकती है, इससे आप आकर्षक लगेंगी। और अच्छा लुक पाने के लिए लिपस्टिक को रेड लाइनर से कवर करना ना भूले।

Lipstick Selection में क्या है आपका क्राइटिरिया? फेयर स्किन पर ऑरेंज लिपस्टिक

ऑरेंज शेड की लिपस्टिक बहुत सारी लड़किया की फेवरेट है। यह आपको ट्रेंडी लुक देता है। कॉलेज जाने वाली लड़कियो के लिए यह एक अच्छी चॉइस है। इस कलर की लिपस्टिक लगाते समय पहनावे का ख़ास ध्यान रखे। ऑरेंज शेड में पीच और कोरल कलर्स जहां फेयर स्किन टोन को मैच करते हैं, वहीं ब्लड ऑरेंज और शीयर ऑरेंज हर स्किन टोन को सूट करते हैं।

ब्राउन लिपस्टिक है एवरग्रीन

जिनका स्किन टोन गोरा है पर होठो का रंग थोड़ा गहरा है, उनके लिए ब्राउन शेड एक बेहतर विकल्प है। यह दिन और रात की पार्टी दोनो के लिए ही बेहतर है। वहीं इसके कोको शेड्स एक परफेक्ट ऑफिस लुक देते हैं।

Lipstick Selection में क्या है आपका क्राइटिरिया? प्रीटी पिंक फॉर एवरीडे

पिंक कलर का शेड भी काफी खूबसूरत और वार्म लगता है। रोजाना यूज के लिए यह शेड बेहतर विकल्प है। यह रंग ज्यादा भड़कीला नही होता है, और आपको दंजनतंस सुंदरता देता है। यह कलर गेहुए और गोरे दोनो रंग के लोगो पर जचता है। ओकेजन के हिसाब से आप इसे सोबर या शिमरी दोनों लुक के लिए यूज कर सकती हैं।

सांवले होंठों के लिए ब्रॉन्ज शेड

अगर आपका कलर सांवला है तो आप रेड, ब्राउन, पिंक जैसे रंगो का चयन ना करे। सांवले रंग की महिलाओ के लिए ब्रॉन्ज शेड अच्छा विकल्प है। यह कलर ना ज्यादा बोल्ड दिखता है, ना ज्यादा हल्का। इसे डेयरिंग कलर भी माना जाता है। कॉन्फिडेंट दिखने के लिए भी इस कलर का चुनाव कर सकते है।

यह भी पढ़ें – https://www.indiamoods.com/makeup-complete-lipstick-follow-lip-care-herbal-tips-beauty-expert-shahnaz-hussain/

Lipstick Selection में क्या है आपका क्राइटिरिया? प्लम शेड्स हैं बिग हिट

पतले होंठ वाली महिलओं को प्लम शेड्स का इस्तेमाल करना चाहिए। प्लम शेड लगाने से होंठ भरे हुए नजर आते है। यह दिन और रात दोनो वक्त लगाने के लिए बेहतर है। अभी के समय में यह शेड हर फैशन लवर के लिए ‘बिग हिट’ है।