टूटी-नापसंद Lipstick को फेंकें नहीं, इन टिप्स और ट्रिक्स को आजमाएं

Lipstick से बेरौनक चेहरा भी खिल जाता है। पर दुख तब होता है जब आपकी फेवरेट Lipstick टूट जाए या खो जाए। ऐसे में पसंदीदा लिप शेड से कोसों दूर होना पड़ता है।

Lipstick में वैसलीन

अगर आपकी पसंदीदा लिपस्टिक खत्म होने की कगार पर हैं तो ऐसे में आप उसे निकाल कर वैसलीन की थोड़ी मात्रा में मिक्स कर के लगा सकती हैं। इससे आपका पहले जैसा रंग तो नहीं आएगा लेकिन आपको कुछ राहत मिल जाएगी। अगर आप किसी मॉल या स्टोर पर लिपस्टिक के शेड्स ट्राय कर रहे है, तो कभी भी टेस्टर को सीधे होठों पर ना लगाएं, इसकी बजाय हथेली या उंगली पर लगाकर चैक करें।

यह भी पढ़ें: https://www.indiamoods.com/5-minute-makeup-tips-tricks/

न्यूड लिप लाइनर से निखरती है Lipstick

हम जानते हैं कि लिप लाइनर पहले लगाया जाता था, लेकिन आपको बता दें कि लिप लाइनर लगाने से आपके होठों की शेप बहुत अच्छी आती हैं। इसे लगाने से लिपस्टिक लंबे समय तक चलती हैं। अगर आपको कोई रंग पसंद नहीं आता हैं तो आप न्यूड़ लिप लाइनर का भी इस्तेमाल कर सकते है।

मिक्स करें और नया कलर पाएं

अगर आपको कोई भी शेड्स पसंद नहीं हैं तो उसे कभी भी फेंकना नहीं चाहिएं। क्या पता उसको किसी और शेड में मिक्स करने से कोई अच्छा शेड़ बन जाए।

फ्रिज़ में रखें

अगर आपकी Lipstick बीच में से टूट गई हैं तो उसी भी नहीं फेकें.. टुटे हुए हिस्से को थोड़ी सी आग दिखा कर तुरंत उसे चिपका दें। इसके बाद इस लिपस्टिक को फ्रिज में रख दें। एक घंटे बाद इसे निकाल सकती है।

lipstick Makeup

Lipstick टाॅक

  • अगर आपके दांत थोड़े पीले रंग के हैं तो ऑरेंज और ब्राउन रंग की लिपस्टिक से दूर रहें। क्योंकि इसे लगाने से आपके दांत और पीले लग सकते हैं।
  • अगर आपकी लिपस्टिक ग्लास पर स्मज हो जाती हैं जो कि आपको पसंद नहीं आता हैं। तो इससे बचने के लिए आप पहले उस ग्लास को लिक कर लें, पर ये ध्यान रहे की कोई देख ना रहा हो।
  • किन कभी भी गहरे रंग का लिप लाइनर के साथ हल्के रंग की लिपस्टिक इस्तेमाल ना करे।
  • आप अपनी लिपस्टिक को अपने होठों की जगह ब्लश के रुप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
  • अच्छी शेप के लिए आप लिपस्टिक लगाने के बाद आप लिपलाइनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप लिपस्टिक अपनी उम्र के हिसाब से चुनें क्योंकि उम्र के साथ साथ आपकी त्वचा भी बदलती हैं। दरअसल दिन प्रतिदिन आपकी त्वचा रुखी हो जाती हैं, तो बेहतर होगा अगर आप क्रिमी लिपस्टिक लगाया करें। मैट लिपस्टिक को बाय बाय कह दें अगर आप 40 की उम्र से ज्यादा हैं