ऐसी दिखती हैं कुछ-कुछ होता है कि सना, टीवी शो में आ रही हैं नज़र

 कुछ कुछ होता है की बाल कलाकार सना सईद अब बड़ी अदाकारा के रुप में दर्शकों की वाह वाही बटोर रही है। स्टुडेंट्स ऑफ द इयर की नायिका स्टार प्लस के नए शो दिव्या दृष्टि में दृष्टि की भूमिका निभा रही है. शो को लेकर सना ने बहुत सी बातें साझा की….

sana saied

 इस शो के कॉन्‍सेप्‍ट के बारे में बतायें ?

 आम इनसान तो केवल अपना भविष्‍य देखने की ख्‍वाहिश कर सकता है और उसे बदलने की भी। दिव्‍य दृष्टि दो बहनों की कहानी कहता है, जिन्‍हें सुपर पावर्स मिली हुई हैं। दृष्टि जहां भविष्‍य देख सकती है वहीं दिव्‍य में उसे बदलने की अद्भुत क्षमता है। बदकिस्‍मती से अलग हुईं दिव्‍य और दृष्टि हर पूर्णिमा की रात एक-दूसरे को ढूंढने निकलती हैं। हाल ही में दृष्टि को नज़र आयी आगे की घटना उसे दुविधा में डाल देती है। आखिर पिशाचनी चाहती क्‍या है? क्‍यों दृष्टि को वह नज़र आयी? क्‍या वह दृष्टि की शक्तियों के पीछे या फिर यह उसकी जिंदगी है, जिसे वह पाना चाहती है? ये ऐसे सवाल हैं जिनके जवाब नहीं मिले हैं, जोकि दृष्टि के दिमाग को भ्रमित कर रहे हैं।

सना इस शो में अपने किरदार के बारे में बतायें।

 दृष्टि एक साधारण लड़की है, जिसके पास अद्भुत शक्तियां हैं। उसे भविष्‍य देखने की क्षमता मिली है। इतनी अद्भत शक्तियों के साथ भी वह बेहद दयालु और विनम्र और अपनी शक्तियों को लेकर सजग है। वह एक भावुक लड़की है, जिसे कि बहुत ही कम उम्र में अपनी बहन से बिछुड़ने का दर्द मिला है। दृष्टि एक समझदार लड़की है, जो हर आम लड़की की ही तरह अपने परिवार की मदद करना चाहती है।

भगवान शिव की ही तरह उसके पास भी तीसरी आंख है, जोकि उसे भविष्‍य दिखातता है। उसे भगवान शिव का आशीर्वाद मिला हुआ है और उसे जब भी मौका मिलता है वह उनकी पूजा करती है। वह अपनी बहन को ढूंढने के लिये किसी भी हद तक जा सकती है। भविष्‍य देखने की उसकी खूबी का फायदा उसकी परवरिश करने वाले माता-पिता उठाते हैं, लेकिन उसे अपनी शक्तियों का पता चल ही जाता है। वह बहुत ही कम उम्र में अपनी जुड़वां बहन से बिछड़ जाती है, इसलिये हर पूर्णिमा की रात वह अपनी शक्तियों और ऊर्जा का इस्‍तेमाल अपनी बहन को ढूंढने में करती है।

आपने इस भूमिका की तैयारी किस तरह की?

 भविष्‍य किस तरह से देखते हैं उसके बारे में मैंने काफी रिसर्च की और मैंने काफी सारी फिक्‍शन फिल्‍में और शोज़ देखे। मैं कई वर्कशॉप में भी शामिल हुईदरअसल वहां भविष्‍य देखने की कला एक अभ्‍यास है। जहां लोगों को यह अभ्‍यास करते है कि भविष्‍य को कैसे देखना हैदृष्टि को स्‍वाभाविक रूप से यह सुपर पावर मिला हुआ है।

 वास्‍तविक जीवन में मैं काफी हद तक दृष्टि की तरह हूं। दूसरों की मदद करनाईश्‍वर की पूजा करनामेरे अंदर स्‍वाभाविक रूप से है।

 साथी कलाकारों के साथ आपका  तालमेल कैसा है?

 अपने को-स्‍टार्स के  साथ मेरा तालमेल काफी अच्‍छा है। मैंनायरा और अद्विविक बहुत अच्‍छे दोस्‍त बन गये हैं। सेट पर सभी हमें थ्री मस्‍कीटयर्स बुलाते हैं। हम पहली बार एक साथ काम कर रहे हैं और उनके साथ अपने सीन करने में मैं काफी सहज हूं। एक-दूसरे के साथ केवल सहज ही नहीं हैंबल्कि अद्विविक का सेंस ऑफ ह्यूमरनायरा और मानसी की दोस्‍ती भरा चुलबुलापन सेट का माहौल बहुत ही हल्‍का रखता है!

संगीता के साथ भी मैं पहली बार काम कर रही हूं। उनके साथ अभी तक कोई सीन नहीं हुआ है लेकिन उन्‍होंने आकर्षक पिशाचनी की भूमिका को जिस तरह से निभाया है, उससे मैं चाहती हूं कि और भी ज्‍यादा मेहतन करूं। पूरी कास्‍ट अब परिवार की तरह महसूस होता है, सारे लोग बेहद ही मिलनसार और विनम्र हैं। यही चीजें हैं जो इस शो को सफल बनायेंगी।

इस शो में अपने लुक के बारे में बतायें?

 दृष्टि एक साधारण, खूबसूरत लड़की है और उसे चीजों को सरल रखना पसंद है। वह एक साधारण, विनम्र परिवार से ताल्‍लुक रखती है और इसलिये वह अपनी सुपर पावर्स को छुपाने पर भरोसा करती है। बहुत ही कम मेकअप और बालों के सिंपल स्‍टाइल के साथ इस शो में मेरा लुक काफी नैचुरल है।

आपके अगले प्रोजेक्ट्स?

अभी मेरा सिर्फ दिव्या दृष्टि पर ध्यान केन्द्रित है.

फिटनेस के बारे में बताएं?

 मैं फिटनेस पर बड़ा ध्यान देती हूँ. लाइट खाना, तकरीबन तीन लीटर पानी पीना, मेरा रूटीन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here