करीना कपूर को भोपाल से चुनाव लड़वाना चाहती है कांग्रेस

मध्य प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस विधानसभा चुनाव में मिली जीत को आने वाले लोकसभा चुनाव में भी दोहराने की कोशिश में  है। इसके लिये कांग्रेस ने अपनी रणनीति को धार देना शुरू कर दिया है। ताज़ा चर्चा भोपाल लोकसभा सीट कोक लेकर है, जहां कांग्रेस के कुछ पार्षदों ने जीत का एक नया फॉर्मूला पार्टी को सुझाया  है। दरअसल इन पार्षदों का कहना है कि भोपाल संसदीय सीट से अभिनेत्री करीना कपूर खान को लोकसभा चुनाव की टिकट दी जाए।

बीजेपी का किला ढहाना चाहती है कांग्रेस

भोपाल संसदीय सीट पर कई साल से बीजेपी का एक छत्र राज है, कांग्रेस अब बीजेपी के इस किले में सेंधमारी की फिराक में है। पार्षदों को तर्क है कि बीजेपी के मजबूत किले को ढहाने के लिए करीना कपूर खान मुफीद उम्मीदवार साबित होंगी। तर्क यह है कि एक तो करीना नवाब खानदान का बहू है दूसरे युवाओं में उनकी जबरदस्त अच्छी फैन फॉलोइंग है।

यह हैं समीकरण

कांग्रेस पार्षदों की माने तो करीना क्योंकि पटौदी खानदान की बहू हैं इसलिए कांग्रेस को पुराने भोपाल में भी इसका फायदा मिलेगा। महिला होने के नाते भी भोपाल की महिलाओं के अच्छे खासे वोट करीना ले सकती हैं। पटौदी परिवार का भोपाल से पुराना संबंध है। पटौदी परिवार बरसों से भोपाल में रह रहा है और सैफ, करीना, शर्मिला टैगोर और सोहा अली खान कई बार भोपाल आ भी चुके हैं।

नवाब पटौदी ने भी लड़ा था चुनाव

आपको बता दें कि नवाब पटौदी भोपाल से चुनाव लड़ चुके हैं जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

कांग्रेस के पास नही बचे नेता‘- बीजेपी

बीजेपी ने कांग्रेस की इस चाल पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि कांग्रेस के पास अब जननेता नहीं बचे इसलिए अभिनेताओं पर दांव लगाने की तैयारी की जा रही है। भोपाल के बीजेपी सांसद आलोक संजर ने कहा कि ‘कांग्रेस के पास स्थानीय नेता नहीं बचे इसलिए मुम्बई से उम्मीदवार इंपोर्ट करने की जरूरत पड़ रही है। लेकिन हमें भरोसा है इस बार भी भोपाल की जनता बीजेपी को ही चुनेगी।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here