करण जौहर का 49वां बर्थ डे, कोरोना की वजह से नहीं मनाया जश्न , पिता का अरमान था एक्टर बने करण

Karan Johar

मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर का आज 49वां जन्मदिन है। हालांकि कोरोना के चलते हर बार की तरह इस बार उनके बर्थडे पर कोई बड़ा जश्न नहीं हो रहा। लेकिन उनके कुछ खास दोस्त इस सेलिब्रेशन में शामिल होंगे। करन अपने बांद्रा वाले घर की जगह अलीबाग वाले बंगले पर पार्टी दे रहे हैं।  खबर है कि ये Celebration 26 मई यानि उनके बर्थडे के अगले दिन तक चलने वाला है। इस खास मौके करण की करीबी दोस्त उन्हे विश कर रहे हैं। एकता कपूर ने करण जौहर के जन्मदिन के मौके पर उनके साथ की कई सारी फोटोज क्लिक कराई हैं।

पिता यश जौहर बनाना चाहते थे करण जौहर को एक्टर

करण जौहर (Karan Johar) का जन्‍म मुंबई में हुआ । उनके पिता यश जौहर बॉलीवुड फिल्‍मों के निर्माता और धर्मा प्रोडक्‍शन्‍स के मालिक थे। उनकी मां का नाम हीरू जौहर है। करण ने मुंबई के ग्रीनलान्‍स हाई स्‍कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स से पढ़ाई की है। उन्‍होंने फ्रेंच में मास्‍टर्स की डिग्री भी हासिल की है। करण जौहर के पिता उन्हें अभिनेता बनाना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: करण जौहर की पार्टी में नशे में धुत्त दिखे सितारे, हो रहा बवाल

दूरदर्शन पर सीरियल से शुरू हुआ करण जौहर का करियर

करण जौहर ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद साल 1989 में टीवी सीरियल ‘श्रीकांत’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये सीरियल दूरदर्शन पर आता था। लेकिन करण जौहर ने डायरेक्शन को अपना करियर बनाया और ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दी।

यह भी पढ़ें:करण जौहर की मल्टीस्टारर मूवी ‘कलंक’ का ट्रेलर रिलीज़ /watch video

इसके बाद करण जौहर ने लगातार कई हिट फिल्में दीं जो आज भी याद की जाती हैं। कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो, कभी अलविदा ना कहना, ये जवानी है दीवानी, स्टूडेंट ऑफ द ईयर जैसी तमाम फिल्में हैं जो करण को डायरेकअटर के तौर पर पहचान दिलाती हैं।

नहीं होगी ग्रांड पार्टी

बता दें कि हर बार करण जौहर की बर्थडे पार्टी ग्रांड कहलाती है। इसमें बॉलीवुड के स्टारकिड्स से लेकर बड़े, सितारे और प्रोडयूसर्स , डायरेक्टर्स सभी शरीक होते हैं । इस बार कोविड के कारण मुंबई लॉकडाउन में है और कई सितारे बीमार हैं । लिहाज़ा करण की पार्टी का सेलेब्रेशन काफी सीमित होगा।

‍ ‍By- Richa R Singh