Kangana’s Passport Renewal -25 जून को बॉम्बे हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

kangana ranaut

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के पासपोर्ट के नवीनीकरण (Passport Renewal) के सिलसिले में Regional Passport Authority को निर्देश देने का अनुरोध करने वाली याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट 25 जून को सुनवाई करेगा। जस्टिस पीबी वार्ले और जस्टिस एसपी तावड़े की पीठ ने इस मामले की सुनवाई स्थगित कर दी, क्योंकि रनौत ने पासपोर्ट प्राधिकरण (Passport Authority) को पक्षकार (party) नहीं बनाया है। पीठ ने कहा कि Ranaut’s application is ‘vague’ और इसमें सभी प्रासंगिक तथ्यों (relevant facts) को रिकॉर्ड में शामिल नहीं किया गया है।

Kangana’s Passport Renewal

याचिका में रनौत ने कहा कि मुंबई के स्थानीय पासपोर्ट कार्यालय ने उनका पासपोर्ट नवीनीकरण (Passport Renewal) करने से इस आधार पर इनकार दिया कि बांद्रा पुलिस ने पिछले साल अक्तूबर में कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) के खिलाफ उनके कथित भड़काऊ ट्वीट (alleged provocative tweet) के मामले में इस साल एक प्राथमिकी दर्ज की थी। शिकायतकर्ता मुन्नावरली सैय्यद (munnavarli syed) के वकील ने पीठ से कहा कि रनौत के आवेदन में पासपोर्ट प्राधिकरण का ऐसा कोई आदेश शामिल नहीं है, जिसे चुनौती दी गई है।

यह भी पढ़ें:Twitter and Kangna, ट्विटर ने कंगना का अकाउंट स्थायी रूप से बंद किया

Oral Request पर आदेश नहीं- कोर्ट

kangana 13

जवाब में कंगना के वकील ने मौखिक रूप से (Orally) आपत्ति जताये जाने का उल्लेख किया, तो अदालत ने कहा कि वह किसी पक्ष द्वारा केवल मौखिक निवेदनों (oral requests) पर कोई आदेश पारित नहीं कर सकती।

Kangana’s Passport Renewal-कंगना के आवेदन में नहीं था रंगोली का नाम

न्यायालय ने इस बात पर भी गौर किया कि रनौत ने आवेदन में केवल खुद के लिए राहत नहीं मांगी बल्कि उनकी बहन के नाम का भी एक आवेदक के रूप में उल्लेख किया गया है। पीठ ने वकील को आवेदन में संशोधन करने और दिन के अंत तक पासपोर्ट प्राधिकरण को एक पक्ष के रूप में पेश करने की इजाजत दी। अभिनेत्री ने सोमवार को दायर की याचिका में कहा था कि उन्हें इस महीने अपनी फिल्म ‘धाकड़’ की शूटिंग के लिए हंगरी (Hungary) और बुडापेस्ट (Budapest ) जाना है, जिसके लिए उनके पासपोर्ट का नवीनीकरण आवश्यक है।

यह भी पढ़ें-कंगना की फिल्म थलाइवी का पहला गाना रिलीज़, #ChaliChali को पसंद कर रहे हैं फैंस