Jobs in BOB and SBI-एसबीआई SCO परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 25 तक करें डाउनलोड

SBI_BOB
SBI_BOB

Jobs in BOB and SBI– नौकरी की तलाश कर रहे योग्य उम्मीदवारों के पास जॉब पाने का सुनहरा अवसर है. बैंक ऑफ बड़ौदा ने बिजनेस कॉरेस्पॉन्डेंट सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती निकाली गई है.अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.
. बैंक ऑफ बड़ौदा यह भर्तियां जमशेदपुर, पुर्णिया और जालंधर रीजन में करेगा. संबंधित विषय में अपेक्षित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं. जालंधर रीजन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 25 सितंबर, पूर्णिया रीजन के लिए 5 अक्टूबर और जमशेदपुर रीजन के लिए 11 अक्टूबर 2021 निर्धारित है.

पहले एक साल का CONTRACT मिलेगा

SBI BOB
SBI BOB

अभ्यर्थी बिना किसी देरी के इन पदों के लिये आवदेन कर दें. उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के बाद संविदा के आधार पर 12 माह के लिए नियुक्ति दी जाएगी. साथ ही, हर छह माह के बाद समीक्षा की जाएगी. नियुक्ति के बाद 15 हजार रुपये प्रतिमाह फिक्स सैलरी और 10 हजार रुपये वैरिएबल अमाउंट दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए भर्ती नोटिस देखें.

यह भी पढ़ें-IIM CAT Registration Date Extended- 22 सितंबर तक कर सकेंगे एप्लाई, जानें योग्यता और शर्तें

Jobs in BOB and SBI-Recruitment 2021 Eligibility Criteria

अभ्यर्थी के पास कंप्यूटर ज्ञान (MS Office, Email, Internet etc) के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. (IT) / BE (IT) / MCA / MBA उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी. आयु नियुक्ति के दिन 21 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

आवेदन कैसे करें

इच्छुक उम्मीदवार दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र हार्ड कॉपी में संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय में स्पीड पोस्ट / पंजीकृत डाक / कूरियर के माध्यम से जमा कर सकते हैं. इंटरव्यू के 15 दिनों के भीतर चयनित उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा.

SBI SCO के एडमिट कार्ड जारी

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई,SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर या SBI SCO पदों के लिए भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने एसबीआई एससीओ 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया, वे सभी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार 15 सितंबर से लेकर 25 सितंबर, 2021 तक एसबीआई एससीओ एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार लॉगिन पेज पर पंजीकरण संख्या/ रोल नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरणों का उपयोग करके अपना ए़डमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-18 JEE Toppers, 6 Are From Kota- अंशुल वर्मा, काव्या चोपड़ा, पुलकित गोयल और गुरमीत सिंह शीर्ष रैंक पाने वालों में

Jobs in BOB and SBI- sbi.co.in पर फॉलो करें ये स्टेप

sbi
sbi
  • स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in / careers पर जाएं.
  • स्टेप 2: होमपेज पर दिख रहे एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • स्टेप 3: अब लॉगिन पेज पर अपनी डिटेल्स दर्ज करें और सब्मिट करें.
  • स्टेप 4: एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करें.
  • स्टेप 5: एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट अपने पास रख लें.

90 मिनट और 45 मिनट की दो परीक्षाएं

लिखित परीक्षा की बात करें तो 90 मिनट और 45 मिनट की दो परीक्षाएं होंगी. उम्मीदवारों को जनरल एप्टीटयूड टेस्ट और प्रोफेशनल नॉलेज टेस्ट के लिए उपस्थित होना है. उम्मीदवारों से रीज़निंग Genuine, Quantitative Ability, English और अन्य विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे. व्यावसायिक ज्ञान परीक्षा को छोड़कर, अन्य सभी परीक्षाएं क्वालिफाइंग नेचर की होंगी. इसके अलावा, लिखित परीक्षा को 70 फीसदी वेटेज दिया जाता है और इंटरव्यू को 30 फीसदी वेटेज दिया जाता है.

यह भी पढ़ें: UPSSSC Lower Subordinate Mains Exam 2021- 672 पदों के लिए अक्टूबर में 21 तारीख को होगी परीक्षा

Jobs in BOB and SBI-इन जगहों पर होगी परीक्षा

भारतीय स्टेट बैंक ने गुंटूर, कुरनूल, गुवाहाटी, सिलचर, मुजफ्फरपुर, पटना, चंडीगढ़ / मोहाली, रायपुर, विजयवाड़ा, विशाखापत्तनम, बिलासपुर, दिल्ली / नई दिल्ली, फरीदाबाद, गाजियाबाद के परीक्षा केंद्रों सहित पूरे भारत में 25 सितंबर 2021 के लिए परीक्षा निर्धारित की है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र पर परीक्षा और समय की जांच करें और एक घंटे से पहले आवंटित स्थान पर परीक्षा के लिए उपस्थित हों.