JKSSB SI Recruitment 2021- सब इंस्पेक्टर के 800 पदों पर नियुक्तियों के लिये जल्द करें एप्लाई

JKSSB SI Recruitment 2021
JKSSB SI Recruitment 2021

JKSSB SI Recruitment 2021: जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Jammu and Kashmir Services Selection Board) ने सब इंस्पेक्टर (Sub inspector) भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 800 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर, 2021 से शुरू होगी और 10 दिसंबर, 2021 तक चलेगी। ऐसे में, जो उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

JKSSB SI Recruitment 2021- 10 दिसंबर तक है आवेदन की तारीख

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत- 10 नवंबर, 2021 से
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 10 दिसंबर, 2021
जेके पुलिस एसआई परीक्षा तिथि- जल्द घोषित की जाएगी

यह भी पढ़ें: JKSSB Recruitment in Horticulture and Agriculture Production- 9 अक्टूबर से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

JKSSB SI Recruitment 2021-होम डिपार्टमेंट के लिए की जाएगी नियुक्ति

JKSSB
JKSSB

जेकेएसएसबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एसआई भर्ती 2021 जेके पुलिस में होम डिपार्टमेंट के लिए की जाएगी। उम्मीदवार 10 दिसंबर, 2021 तक एसआई रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं लिखित परीक्षा की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार अगले दौर के लिए पात्र होंगे, जो कि फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट, पीएसटी है। वहीं भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियों, रिक्तियों और अन्य विवरणों की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एक बार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद। इसके लिए आवेदन करने के तरीके के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

जानें परीक्षा पैटर्न

जेकेएसएसबी की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार, बहुविकल्पीय प्रश्न के माध्यम से सवाल पूछे जाएंगे। वहीं परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी होगा। इसके अलावा, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक भी काटे जाएंगे। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, जेके पुलिस एसआई परीक्षा समाप्त होने के बाद, प्रीलिम्स आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवारों को तब आपत्तियां उठाने का अवसर मिलेगा। वहीं इन आपत्तियों को ध्यान में रखते हुए अंतिम आंसर-की तैयार की जाएगी।