सुरक्षाबलों ने पुलवामा में लश्कर के 4 आतंकियों को मार गिराया

pulwama

सुरक्षाबलों ने पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को यह कायाबी मिली।  मौके से 2 एके-47 राइफल, एक एसएलआर, एक पिस्टल और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किये गए हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि आतंकियों के ठिकाने के बारे में सटीक जानकारी मिलने के बाद ऑपरेशन शुरू किया गया। मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए। इस दौरान 3 सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए।

गौरतलब है कि 2 दिन पहले ही आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में एक आम नागरिक को गोली मार दी थी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था।इस घटना के बाद आस-पास के लोग काफी सहमे हुए थे। आतंकवादियों ने जिस शख्स को मारा, उसका नाम मंजूर अहमद हजाम है। इस घटना के बाद से ही सुरक्षाकर्मी चौकन्ने थे।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही आतंकियों ने पुलवामा में ही सीआरपीएफ के काफिले पर एक आत्मघाती हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। सीआरपीएफ का यह काफिला जम्मू से श्रीनगर आ रहा था, तभी इस पर हमला कर दिया गया। हमले के तुरंत बाद ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को उड़ा दिया था।