माइथो कर लिया तो डेली सोप करना बहुत आसान- निर्भय वाधवा

Nirbhay
Nirbhay

माइथो कर लिया तो हर ज़ोनर में काम करना आसान हो जाता है. यह कहना है निर्भय वाधवा का. निर्भय वाधवा ने कई माइथोलाॅजिकल शो में अपनी परफाॅर्मेंस से दर्शकों को लुभाया है. अब एंड टीवी के आगामी माइथोलाॅजिकल शो ‘कहत हनुमान…जय श्री राम‘ में नज़र आने वाले हैं। इस शो के निर्माता पेनिनसुला पिक्चर्स हैं।

माइथो कर लिया तो Popularity Pakki

दर्शकों और इंडस्ट्री के लोगों से जबरदस्त प्रशंसा और प्रतिक्रिया हासिल करने वाले निर्भय ने माइथोलाॅजिकल जोनर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है और वे किस भी किरदार को बेहद आसानी से निभा सकते हैं। निर्भय ने अपने कॅरियर की शुरुआत दुशासन के किरदार से की और फिर उन्होंने हनुमान की भूमिका को भी बेहद सहजता से अदा किया और अब वे ‘कहत हनुमान … जय श्री राम‘ में ‘बाली’ का चरित्र निभा रहे हैं।

माइथो कर लिया तो एक ज़ोनर में बन जाती है पहचान

Nirbhay
Nirbhay

एक और माइथोलाॅजिकल किरदार निभाने के बारे में बात करते हुए, निर्भय कहते हैं, “मैं बाली का किरदार निभाने के लिए काफी उत्साहित हूं क्योंकि यह मेरे सभी पिछले शोज के मुकाबले एकदम अलग कैरेक्टर है। अभी से ही मेरे बहुत से प्रशंसक हैं जो मुझे यह बताने के लिए मुझ तक पहुंच रहे हैं कि वे मुझे परदे पर बाली के रूप में देखने के लिए कितना उत्सुक हैं।

Nirbhay Wadhwa
Nirbhay Wadhwa

वास्तव में, मुझे किसी न किसी माइथोलाॅजिकल शो एवं कैरेक्टर के लिए ऑडिशन के कॉल आते रहते हैं। सच कहूं तो माइथो मेरे लिए ही है क्योंकि मैं नाटकों और टेलीविजन श्रृंखलाओं में नियमित रूप से भाग लेता हूं। मैं उन भाग्यशाली लोगों में से एक हूं,  जिन्हें इस जोनर में खुद के लिए जगह बनाने के मौके मिल रहे है।

nirbhay
nirbhay

हालांकि मैंने काफी कुछ ड्रामा भी किए हैं लेकिन जिस तरह की पहचान और सराहना मुझे ऑन-स्क्रीन किरदारों से मिली है, वह पूरी तरह से बेजोड़ है।‘‘

डेली सोप से अलग होते हैं माइथो

nirbhay 3
nirbhay 3

इसके साथ आने वाली चुनौतियों के बारे में निर्भय ने कहा, “माइथो जोनर आम डेली सोप से पूरी तरह अलग होते हैं। ये विश्वास और सांस्कृतिक परंपराओं की गहराई में डूबे हुए होते हैं, इसलिए इनमें बोलने का सलीका बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।https://www.indiamoods.com/rich-ladies-late-night-reality-show-delhi-darling-is-coming-soon-on-zee-tv/

भाषा पर पकड़ निभाती है अहम भूमिका

nirbhay w
nirbhay w

इन शो में काम करने के लिए हिंदी भाषा पर बहुत अच्छी पकड़ होनी चाहिए, साथ ही उच्चारण भी उच्च कोटि का एवं स्पष्ट होना चाहिए। इसके अलावा शूटिंग के दौरान, भारी मेकअप, वेशभूषा और आभूषणों में रहना होता है, जिसे दिन भर पहन कर रखना आसान नहीं होता है, और इसका आदी होने में थोड़ा समय लगता है। मेरे लिए यह मेरा ‘कम्फर्ट ज़ोन’ बन गया है और मुझे विश्वास है कि जिसने माइथो कर लिया, उसके लिए डेली सोप करना बहुत आसान है।“https://www.indiamoods.com/bollywood-game-show-movie-masti-with-manish-paul-is-coming-on-zee-tv/

Nirbhay-1280x720
Nirbhay-1280×720

शक्तिशाली और सर्वोच्च भगवान शिव के अवतार, भगवान हनुमान को एक निश्चित उद्देश्य एवं पूरी क्षमता के साथ पृथ्वी पर सबसे शक्तिशाली बनाया गया था।

शो में हनुमान की उत्पत्ति की कथा

nirbhay wadhwa
nirbhay wadhwa

इसके साथ ही – ‘कहत हनुमान…जय श्री राम‘ शो में भगवान शिव और अजेय दुष्ट रावण के बीच की कथा दिखाई जाएगी, साथ ही भगवान हनुमान की उत्पत्ति की भी कथा सुनाई जाएगी। यह शो दर्शकों को एक दिलचस्प पौराणिक यात्रा पर ले जाएगा। इस शो में बताया जाएगा कि बाल हनुमान अंततः भगवान राम के सबसे बड़े भक्त के रूप में कैसे उभरते हैं और रावण के आतंक के साम्राज्य का सफल अंत किस तरह करते हैं।