IsraelAttackOnGaza-25 मिनट में 52 विमानों ने Gaza में 40 जगह बरसाये बम, पत्रकार समेत 6 मरे

IsraelAttackOnGaza

‍By-Niroshaa Singh

गाजा पट्टी में इजराइल (IsraelAttackOnGaza) के ताजा हवाई हमले में अल-अक्सा रेडियो के संवाददाता समेत 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 36 से ज्यादा सदस्यों वाले परिवार का एक बड़ा घर तबाह हो गया। सेना ने बताया कि हमास शासित क्षेत्र से लगातार रॉकेट हमले के बीच उसने दक्षिण में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया। हमले में 40 सदस्यों वाले अल-अस्तल परिवार का घर तबाह हो गया।

al aqsaa

IsraelAttackOnGaza- खान यूनुस पर मिसाइल अटैक

यहां के निवासियों ने बताया कि हवाई हमले से 5 मिनट पहले दक्षिणी शहर खान यूनुस के भवन पर चेतावनी स्वरूप मिसाइल दागी गयी, जिससे परिवार का हर सदस्य वहां से भागने में सफल रहा। इजराइल की सेना ने कहा कि उसने खान यूनुस और राफा में आतंकवादियों के ठिकानों को निशाना बनाया और 25 मिनट में 52 विमानों ने 40 ठिकानों पर बमबारी की।

यह भी पढ़ें: गज़ा में इज़राइल के हमले जारी, हमास के 9 कमांडरों के ठिकाने ढहाये, अमेरिका सुलह कराने की कोशिश में

अल-अक्सा रेडियो के पत्रकार की मौत

गाजा के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमलों में एक महिला की मौत हो गई और 8 लोग जख्मी हो गए। हमास के अल-अक्सा रेडियो ने बताया कि गाजा सिटी में हवाई हमले में उसके एक संवाददाता की मौत हो गई। शिफा अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि सुबह लाए गए पांच शवों में संवाददाता का शव भी था।

IsraelAttackOnGaza-अरब देशों में फूटा गुस्सा

गाजा पट्टी पर इस्राइल के हवाई हमलों और लोगों के मारे जाने की खाड़ी के अरब देशों के लोगों ने एक स्वर में आलोचना की है। ये लोग फिलिस्तीन के प्रति समर्थन जता रहे हैं। इजराइल के खिलाफ गुस्सा सड़कों पर प्रदर्शन के जरिए, सोशल मीडिया, अखबारों के कॉलमों में देखा जा रहा है। बहरीन में सामाजिक संस्थाओं ने सरकार से इस्राइल के राजदूत को निष्कासित करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें:#IsraelPalestineconflict क्या है ? आखिर क्यों फिलिस्तीन पर हमले कर रहा है इज़राइल…

IsraelAttackOnGaza-खाड़ी देशों में प्रदर्शन

कुवैत में प्रदर्शनकारियों ने रैलियां निकाली। कतर में सैकड़ों लोगों को वीकएंड पर प्रदर्शन करने की अनुमति दी जहां हमास के शीर्ष नेता ने भाषण दिया। यूएई में लोगों ने सोशल मीडिया पर फिलिस्तीन के प्रति खुलकर समर्थन व्यक्त किया।