IPL2020 RCB vs SRH- रॉयल चैलेंजर्स बंगलूरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से शिकस्त दी

rcb

IPL2020 RCB vs SRH -तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया. कोहली की आरसीबी ने पहले खेलते हुए देवदत्त पड्डिकल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 163 रन बनाए थे. इसके जवाब में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम 19.4 ओवरों में 153 रन पर सिमट गई.

रॉयल चैलेंजर्स को फिंच और पड्डिकल ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को आरोन फिंच और देवदत्त पड्डिकल ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 11 ओवर में 90 रन जोड़े. देवदत्त ने 56 और फिंच ने 29 रनों की पारी खेली. पड्डिकल ने जहां आठ चौके लगाए, वहीं फिंच ने एक चौका और दो छक्के जड़े.

Also Read-#IPL2020 DC Vs KXIP- सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल की जीत, किंग्स ने भी दी कांटे की टक्कर

IPL2020 RCB vs SRH-कोहली 14 रन बनाकर चलते बने

इसके बाद कप्तान कोहली सिर्फ 14 रन बनाकर चलते बने. अंत में एबी डिविलियर्स ने 30 गेंदो में 51 रनों की पारी खेलकर टीम को 160 के पार पहुंचाया. एबी ने अपनी अर्धशतकीय पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए. वहीं हैदराबाद के लिए नटराजन, विजय शंकर और अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट झटका.

वॉर्नर 6 रन बनाकर रन आउट

इसके बाद आरसीबी से मिले 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को 18 रनों के स्कोर पर वॉर्नर के रूप में पहला झटका लगा. वॉर्नर छह रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद मनीष पांडे 34 और जॉनी बेयरस्टो 61 ने दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की. एक समय हैदराबाद ने 15 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 120 रन बना लिए थे, लेकिन बेयरस्टो के आउट होते ही विकेटों की झड़ी लग गई और हैदाराबद जीता हुआ मैच हार गई.

Also Read- #IPL2020- पहले मैच में CSK ने मुंबई इंडियन को 5 विकेट से दी शिकस्त

IPL2020 RCB vs SRH- बेयरस्टो ने 6 चौके और 2 छक्के लगाए

DEVDUTT

बेयरस्टो ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए. बेयरस्टो के अलावा मनीष पांडे ने तीन चौको और एक छक्के की बदौलत 34 रनों की पारी खेली. हालांकि आरसीबी की घातक गेंदबाज़ी के सामने हैदराबाद के आठ बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. वहीं आरसीबी के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. इसके अलावा शिवम दुबे और नवदीप सैनी को दो-दो सफलता मिलीं.

IPL2020 RCB vs SRH

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन में अपना भाग्य संवरने की उम्मीद लगा रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Chalangers Banglore) की टीम ने पहले ही मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ जोरदार शुरुआत की. इसके लिए जिम्मेदार रहा वो युवा क्रिकेटर, जो इस मैच के साथ दुनिया के सबसे ग्लैमर्स क्रिकेट प्लेटफार्म पर अपना डेब्यू कर रहे थे. ये क्रिकेटर हैं देवदत्त पड्डीकल (Devdutt Padikkal), जिन्होंने अपने पहले ही मैच में जोरदार फिफ्टी लगाकर न केवल आरसीबी को जोरदार शुरुआत दी बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

देवदत्त पड्डीकल ने 56 रन की जोरदार पारी खेली

देवदत्त पड्डीकल ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंद में 56 रन की जोरदार पारी खेली. इसमें उन्होंने 8 चौके लगाए और आरोन फिंच (Aaron Finch) के साथ पहले विकेट के लिए 11 ओवर में 90 रन की साझेदारी की. इसी के साथ देवदत्त आईपीएल में फिफ्टी के साथ डेब्यू करने वाले 10 साल में पहले भारतीय बल्लेबाज हो गए. उनसे पहले आईपीएल में आखिरी बार ये कारनामा करने वाला भारतीय बल्लेबाज केदार जाधव (Kedar Jadhav) थे, जिन्होंने आईपीएल-2010 में ऐसा काम किया था. इतना ही नहीं आईपीएल में ये कारनामा करने वाले देवदत्त आरसीबी के महज दूसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले आईपीएल-2008 में श्रीवत्स गोस्वामी ने ही आरसीबी के लिए ये रिकॉर्ड बनाया था.