आईपीएल सीज़न 12: चेन्नई ने मारी बाज़ी

आईपीएल सीज़न 12: चेन्नई ने मारी बाज़ी मार ली है।

पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को सात विकेट से मात दे दी। कैप्टन कूल का जलवा सातवीं बार बेंगलुरू पर भारी पड़ा। दरअसल इस जीत के साथ ही चेन्नई ने बेंगलुरु पर लगातार सातवीं जीत दर्ज की है। बेंगलुरु ने पिछली बार चेन्नई को 2014 में हराया था। तब रांची में वह पांच विकेट से जीता था। दूसरी ओर, चेन्नई ने चिदंबरम स्टेडियम में बेंगलुरु को लगातार सातवें मुकाबले में हरा दिया। बेंगलुरु की टीम इस मैदान पर पिछली बार 2008 में जीती थी।


महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बेंगलुरु की पूरी टीम 17.1 ओवर में 70 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए। चेन्नई के लिए हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट लिए। रविंद्र जडेजा को दो और ड्वेन ब्रावो को एक सफलता हाथ लगी। हरभजन ने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए।


रैना के आईपीएल में पांच हजार रन पूरे

चेन्नई की टीम ने 17.4 ओवर में 3 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर दिया। उसके लिए अंबाती रायडू ने 28 और सुरेश रैना ने 19 रन की पारी खेली। वे मोईन अली की गेंद पर आउट हुए। रैना ने अपनी पारी में 15वां रन बनाते ही आईपीएल में 5 हजार रन पूरे कर लिए। वे इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। दूसरे नंबर पर बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली हैं। उन्होंने अब तक 4954 रन बनाए हैं।

केदार जाधव 13 और रविंद्र जडेजा छह रन बनाकर नाबाद रहे। शेन वॉटसन (0 रन) बनाकर चहल की गेंद पर बोल्ड हुए। रायडू को सिराज ने पवेलियन भेजा।

उद्घाटन समारोह नहीं हुआ

इस बार टूर्नामेंट का ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई। बीसीसीआई ने यह पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया है। आईपीएल के अब तक के 11 सीजन में सीएसके और आरसीबी के बीच कुल 23 मुकाबले हुए हैं। इनमें से धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस 15 मैच जीतने में सफल रही है। वहीं, विराट कोहली की आरसीबी 7 मैच ही जीत पाई। जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला।