Jobs will be available Here in December- लैब टेक्नीशियन के 1000 पद समेत यहां भी हैं मौके…

gov jobs
gov jobs

Jobs will be available in these places in December-जॉब की तलाश कर रहे युवाओं के लिये अच्छी खबर है । दिसंबर में कई जगह नौकरी के अवसर जेनरेट हो रहे हैं। बताते हैं आपको कुछ ऐसे ही अवसरों के बारे में।

Agriculture Insurance Company of India Limited  की ओर से मैनेजमेंट ट्रेनी और हिंदी ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली गई है। कुल 31 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। मैनेजमेंट ट्रेनी और हिंदी ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट aicofindia.com पर जाना होगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 13 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया है। इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी महीने में किया जाएगा। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से जाँच लें। न्यूनतम योग्यता मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीएससी एग्रीकल्चर, बीटेक या एम टेक एग्रीकल्चर की डिग्री (for management trainee) और हिंदी ऑफिसर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से हिंदी विषय के साथ मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए ।

Jobs will be available-हरियाणा में वेटरनरी सर्जन के लिये वैकेंसी

veterinary doc
veterinary doc

हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से वेटरनरी सर्जन के पद पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी जारी की है। इस वैकेंसी के माध्यम से राज्य में कुल 340 पदों पर भर्तियां होंगी। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया विगत 24 नवंबर 2021 से शुरू हो गई हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इन पदों पर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरे जा रहे हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन जमा करने की आखिरी तारीख 21 दिसंबर 2021 रखी गई है। आवेदन करने के लिए एचपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाना होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लें।

यह भी पढ़ें: UPTET Paper Leak 2021: व्हाट्सएप पर लीक कर दिया पेपर, रद्द करनी पड़ी यूपी TET की परीक्षा, अब एक महीने बाद होगा Exam

असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर

राजस्थान में असिस्टेंट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पद पर नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका सामने आया है। राजस्थान सबोर्डिनेट मिनिस्टीरियल स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से यह वैकेंसी जारी हुई है। जारी वैकेंसी के अनुसार राज्य में कुल 76 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जारी इस वैकेंसी में आवेदन ऑनलाइन मोड में आयोजित हुई है। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट- rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 3 दिसंबर 2021 से शुरू हो गयी है। इसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 21 दिसंबर 2021 तक का समय दिया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही तीन साल के अनुभव का होना चाहिए।

लैब टेक्नीशियन के 1000 पद

ओडिशा में लैब टेक्नीशियन के 1000 पदों पर बंपर भर्ती होने वाली है। ओडिशा सबॉर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने इसके लिए वैकेंसी निकाली है। ये भर्तियां लैब टेक्नीशियन के पदों पर कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएंगी। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये ओडिशा के विभिन्न जिलों के अधिष्ठानों समेत राज्य के 7 मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों में लैब टेक्नीशियन के 1000 पद भरे जाएंगे। यह सभी पद डिस्ट्रिक्ट कैडर के हैं। रजिस्ट्रेशन और री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 21 दिसंबर 2021 है। जबकि एप्लीकेशन फॉर्म 25 दिसंबर 2021 तक भरे जा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन और आवेदन दोनों प्रक्रियाएं ऑनलाइन पूरी करनी होंगी। इसके लिए ओएसएसएससी की वेबसाइट osssc.gov.in पर लिंक्स एक्टिव किये जाएंगे।