इन मामलों में केवल आपकी हां सुनना चाहते हैं आपके पार्टनर

Young couple having relationship difficulties in the bedroom

भले ही हम कहते आ रहें हैं कि सच्चाई पर वैवाहिक जीवन की नींव टिकी होती है, लेकिन कई मामलों में हमारे पुरुष पार्टनर अपनी पत्नी या गर्लफ्रेंड की राय या पसंद नहीं जानना चाहते, बल्कि वे केवल हां सुनना चाहते हैं। कभी-कभी यह रिश्तों में रोमांस भर देता है लेकिन कभी-कभी यह बातें बड़ी तकरार भी पैदा कर सकती हैं।

खाने की तारीफ

addictive-relationship-

आपने अपने साथी की पंसद का खाना न पकाया हो लेकिन उसे खाने के बाद भी वह आपकी तारीफ कर रहे हैं। इसका मतलब कि आपके साथी चाहते हैं कि आप उनसे झूठ बोलें कि ऐसा खाना पकाने के पीछे वास्‍तवि‍क कारण कुछ और ही है।

दोस्‍तों के बारे में

Couple talking

आपके पार्टनर अक्सर आपके सामने अपने दोस्‍तों या रिश्तेदारों की बड़ाई करते हैं, लेकिन वह आपको बिलकुल भी पसंद नहीं है, लेकिन उनके बेस्‍ट फ्रेंड के खिलाफ आप कुछ भी नहीं कहेंगी। ऐसा वे एक्सपेक्ट करेंगे । कभी-कभी शर्त भी रखी जा सकती है। तब आपको झूठ में या तो उनकी तारीफ करनी पड़ सकती है या फिर चुप्पी साध लेनी पड़ती है।

पराई स्त्री पर नज़र

Relationships

अगर आपके सामने से एक सुंदर सी महिला गुज़रे और आपके पार्टनर की नज़र उन पर पड़ जाये तो एक पल में ही आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपके हाव-भाव भांप लेगी। भले ही वह इस बारे में कुछ न कहे, लेकिन पुरूष पार्टनर फिर भी यही सुनना पसंद करते हैं कि इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता। जबकि वास्‍तव में ऐसा बिलकुल भी नहीं है। उसे लेकर आपके अदंर की जलन को समझना भी आपके पार्टनर का काम है।

घरवालों के बारे में

couple

आपके घर के सदस्‍यों को लेकर आपके पार्टनर की राय अलग हो सकती है खासकर आपके माता-पिता को लेकर। लेकिन अगर आपका पुरुष पार्टनर या पति आपके घरवालों की अनदेखी कर रहा है तो इस विषय में आपका उससे बात करना ज़रूरी हो जाता है, जबकि वह यही चाहेगा कि आप उसकी हरकतों को नज़रअंदाज़ कर दें। अगर आप अपने पार्टनर के घरवालों को केवल इसलिये ज्‍यादा तवज्‍जो देनी पड़ रही है क्योंकि वह ऐसा चाहता है तो जाहिर सी बात है कि आपको उससे कुछ छिपाना पड़ रहा है। जिस पर वह आपका चुप रहना या खुश होने का झूठ बोलना ही पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें: http://बात-बात पर बच्चों को डांटना है गलत

जब हों साथ

wife hubby 2

अगर बेड पर आपका पार्टनर आपकी हसरतों को पूरा नहीं कर पा रहा है तो आपका मूड बिगड़ सकता है। ऐसे में भले ही आप उससे यह कह दें कि बेड पर पिछली बार आपका परफार्मेंस बहुत ही अच्‍छा था, फिर भी पुरुष पार्टनर चाहेगा कि आप हर बार झूठ ही सही लेकिन खुद के सेटिसफेक्शन की बात कहें। ऐसा कह देने से उसका इगो हर्ट नहीं होगा।

यह भी पढ़ें:http://औरतें बेवफाई के लिए क्यों हो जाती हैं मजबूर, जानिए यह है सच