जम्मू कश्मीर के कुलगाम में आईईडी विस्फोट, आतंकी हमले में एक सैनिक की मौत, 3 घायल

kulgam

कुलगाम में आईईडी विस्फोट-जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए एक आईईडी विस्फोट में एक सैनिक की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गये । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि आईईडी के धमाके में छर्रे लगने से सेना के गश्ती दल के चार जवान घायल हो गये । उन्होंने बताया कि यह धमाका कुलगाम जिले के शुभनपोरा इलाके में एक खाली पड़ी इमारत में हुआ ।

घायल सैनिक ने अस्पताल में तोड़ा दम

कुलगाम में आईईडी विस्फोट

उन्होंने बताया कि घायलों का पहले प्राथमिक उपचार कराया गया और इसके बाद उन्हें 92 बेस अस्पताल भेज दिया गया । प्रवक्ता ने बताया कि एक घायल सैनिक की अस्पताल में मौत हो गयी । इससे पहले रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सैनिक हथगोले के हमले में घायल हुये थे ।

ऐसे दिया विस्फोट को अंजाम

KULGAM IED

पुलिस के प्रवक्ता ने हालांकि कहा कि प्रारंभिक जांच में इस बात का पता चला है कि इमारत में कम शक्ति वाले विस्फोटक और बॉल बेरिंग के साथ एक आईईडी लगाया गया था, जहां सेना के जवान नियमित जाते हैं । उन्होंने बताया कि यह इमारत एक स्कूल परिसर में स्थित है। प्रवक्ता ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: पुलवामा विस्फोट से पहले JeM कमांडर मसूद अजहर के भतीजे उमर फारूक के बैंक खाते में भेजे गए थे रुपये

कुलगाम में आईईडी विस्फोट,आतंकी हमले में एक सैनिक शहीद

इससे पहले खबर आ रही थी कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सेना के गश्ती दल पर आतंकवादियों के हमले में एक जवान शहीद हो गया जबकि तीन अन्य घयल हो गये । रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया कि अनंतनाग के शमशीपुरा में आतंकवादियों ने हथगोला फेंका जिसके फटने से घटना में सेना के चार जवान घायल हो गये । उन्होंने बताया कि घायल सैनिकों को स्थानीय स्तर पर प्राथमिक उपचार कराया गया और बाद में उन्हें 92 बेस अस्पताल ले जाया गया । सैन्य अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में एक घायल सैनिक की मृत्यु हो गयी।