IDFC First Bank MBA Scholarship के लिए 30 तक करें आवेदन

IDFC First Bank MBA Scholarship
IDFC First Bank MBA Scholarship

IDFC First Bank MBA Scholarship- आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एमबीए स्कॉलरशिप 2022-24
विवरण: आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, भारत के चुनिंदा कॉलेजों में 2 वर्षीय पूर्णकालिक (फुल टाइम) एमबीए प्रोग्राम के प्रथम वर्ष में नामांकित विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान कर रहा है। स्कॉलरशिप कार्यक्रम का उद्देश्य उन एमबीए विद्यार्थियों की मदद करना है, जिन्हें अपनी ट्यूशन फीस के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता है।

मानदंड:
चुनिंदा शैक्षणिक संस्थानों में 2022-24 बैच के पूर्णकालिक एमबीए प्रोग्राम के प्रथम वर्ष में नामांकित भारतीय विद्यार्थी इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की पारिवारिक वार्षिक आय 6 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इनाम/लाभ:
2 लाख रुपए (1 लाख रुपए प्रति वर्ष)

अंतिम तिथि: 30-06-2022
आवेदन कैसे करें: इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/IFBMS3

IDFC First Bank MBA Scholarship-छात्रवृत्ति 2: टाटा ट्रस्ट मीन्स ग्रान्ट फॅार कॅालेज 2022-23
विवरण:
टाटा ट्रस्ट मीन्स ग्रान्ट फॅार कॅालेज 2022-23, आत्मन एकेडमी फॅार रिसर्च एंड ट्रेनिंग के सहयोग द्वारा टाटा ट्रस्ट की ओर से की जा रही एक पहल है, जिसके तहत मुंबई व मुंबई के उपनगरीय क्षेत्रों में स्थित कॅालेजों में पढ़ रहे कक्षा 11वीं से लेकर ग्रेजुएशन कर रहे विद्यार्थी आवेदन कर सकेंगे।

मानदंड:
कक्षा 11वीं से लेकर ग्रेजुएशन तक (इंजीनियरिंग के अलावा) के सभी विद्यार्थी जिन्होंने मुंबई व मुंबई के उपनगरीय क्षेत्रों में स्थित कॅालेजों में दाखिला लिया हो, साथ ही अपनी पिछली कक्षा पास की हो व वर्तमान शैक्षिक वर्ष 2022-23 के लिए आवेदन कर सकते है।

इनाम/लाभ:
परिवर्तनीय पुरस्कार

अंतिम तिथि: 31-01-2023
आवेदन कैसे करें: ईमेल द्वारा
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/TMG7

छात्रवृत्ति 3: आईएनएसए मेडल फॉर यंग साइंटिस्ट्स 2022

IDFC First Bank MBA Scholarship
IDFC First Bank MBA Scholarship

विवरण:आईएनएसए मेडल फॉर यंग साइंटिस्ट्स 2022 युवा वैज्ञानिकों के लिए इंडियन नेशनल साइंस अकादमी (आईएनएसए) की एक पहल है, जिसका उद्देश्य युवा वैज्ञानिकों को उनके असाधारण वादे, रचनात्मकता और साइंस और टेक्नोलॉजी में उल्लेखनीय अनुसंधान योगदान के लिए प्रतिष्ठित करना है।

मानदंड: यह उन भारतीय युवा वैज्ञानिकों को दिया जाता है जिनकी उम्र अवार्ड के साल से पहले वाले साल के 31 दिसंबर को 40 साल से कम है।

इनाम/लाभ:
मेडल, सर्टिफिकेट और 1 लाख रुपये का मानदेय

अंतिम तिथि: 15-12-2022
आवेदन कैसे करें: केवल ईमेल द्वारा।
आवेदन लिंक: www.b4s.in/iams/NYC2
courtesy – buddy4study.com