ICC Voting Academy में भारत से VVS लक्ष्मण और पार्थसारथी चुनेंगे पहला सर्वश्रेष्ठ मासिक खिलाड़ी

vvs
file

ICC Voting Academy यानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के पहले सर्वश्रेष्ठ मासिक खिलाड़ी (Best monthly player) का चयन करने वाली वोटिंग अकादमी में भारत से पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) और अनुभवी खेल पत्रकार मोना पार्थसारथी (Mona Parthasarathy) को जगह मिली है। आईसीसी ने मंगलवार को इन पुरस्कारों के लिए नामित खिलाड़ियों की घोषणा की। पुरुष वर्ग में आस्ट्रेलिया में भारत की एतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ियों में शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishab Pant) , इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (joe Root0 और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को नामित किया गया है।

पाकिस्तान की डायना बेग, द. अफ्रीका की शबनिम इस्माइल, मारिजेन केप भी ICC Voting Academy में

महिला क्रिकेटरों में पाकिस्तान की डायना बेग के अलावा दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल तथा मारिजेन केप को इस मासिक पुरस्कार के लिए नामित किया गया है। वोटिंग अकादमी में क्रिकेट परिवार के जाने माने सदस्यों को जगह मिली है जिसमें वरिष्ठ पत्रकार, पूर्व खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता और आईसीसी हॉल आफ फेम के कुछ सदस्य शामिल हैं जो मुख्य रूप से विजेता का फैसला करेंगे।

यह भी पढें: कोविड के कारण ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा टाला, World test championship final से लगभग बाहर

अफगानिस्तान से…

वोटिंग अकादमी में भारत से लक्ष्मण और मोना पार्थसारथी के अलावा अफगानिस्तान से हमीद कयूमी और जावेद हमीम, आस्ट्रेलिया से एडम कोलिन्स और लिसा स्थालेकर, बांग्लादेश से तारिक महमूद और मोहम्मद इसाम तथा इंग्लैंड से कलिका मेहता और क्लेयर टेलर को जगह मिली है।

ICC Voting Academy में आयरलैंड से….

आयरलैंड से इयान कलेंडर और इसोबेल जॉयस, न्यूजीलैंड से मार्क गेंटी और जॉन राइट, पाकिस्तान से सोहेल इमरान और रमीज राजा, दक्षिण अफ्रीका से फिरदोस मूंडा और जोंटी रोड्स, श्रीलंका से चंपिका फर्नांडो और रसेल आर्नोल्ड, वेस्टइंडीज से इयान बिशप और एंडी रॉबर्ट्स, जिंबाब्वे से ट्रिस्टन होम और मपुमेलो मबंग्वा के अलावा एकेएस सतीश और प्रेस्टन मोमसन को भी वोटिंग अकादमी में जगह मिली है।

यह भी पढें: ICC के दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बने कोहली, धोनी को मिला ‘क्रिकेट भावना’ सम्मान