2018 में इन वेब सीरीज़ ने समेटी सुर्खियां

टीवी पर आपने अक्सर यह एड देखा होगा। समझ नहीं पाते होंगे कि यह क्या है? नाटक है? फिल्म है या कोई विज्ञापन? यह भारतीय सिनेमा और टेलीविजन का बदलता चेहरा है। जो 2019 में और बदलेगा।

INDIAMOODS.COM  आपको बताने जा रहा है कि यह वेबसीरीज़ हैं। तड़क-भड़क, एक्शन, रोमांस, सैक्स और कंट्रोवर्सी से भरी ऐसी छोटी फिल्में जिन्हें एक सीरीज़ में पेश किया जाता है। यह तस्वीर सेक्रेड गेम्स नाम की वेब सीरीज़ की है। नेटफ्लिक्स इसे बनाने वाली कंपनी है। जो 2-3 साल पहले ही भारतीय बाज़ार में इस तरह के कंटेट को परोसने आई है।

सेक्रेड गेम्स नेटफ्लिक्स की पहली ओरिजनल भारतीय सीरीज है। यह आधारित है विक्रम चंद्रा के लिखे एक नोवेल पर ।.. इसमें नवाज़ुद्दीन के अलावा सैफ भी हैं। गणेश गायतोंडे (नवाजुद्दीन सिद्दीकी), कुक्कू (कुब्रा सैत) और सरताज सिंह (सैफ अली खान) इस सीरीज के मुख्य किरदारों में शामिल हैं।  इसे निर्देशित( direct) किया है अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी ने…..अब इसकी दूसरी सीरीज़ भी आने वाली है।

सीरीज के कंटेंट को लेकर कंट्रोवर्सी  भी हुई। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और कांग्रेस पार्टी को लेकर टिप्पणियां की गई थीं। मुद्दा कोर्ट तक जा पहुंचा। इसके अलावा राइटर वरुण ग्रोवर पर लगे #मीटू के आरोपों के मद्देनजर सीरीज के दूसरे सीजन की रिलीज पर भी आशंका के बादल गहराने लगे थे। हालांकि, वरुण ग्रोवर को मिली क्लीन चिट के बाद सीरीज के दूसरे सीजन को हरी झंडी मिल गई।

बोल्डनेस के लिये मशहूर ऑल्ट बाला जी टेलीफिल्मस की वेब सीरीज़ के इन दिनों खूब चर्चें हैं। ”गंदी बात- अर्बन स्टोरीज ऑफ रूरल इंडिया”. इस वेब सीरीज का निर्देशन सचिन मोहित ने किया है। इस सीरीज में 4 एपिसोड हैं, जिनके नाम थ्रीसम, ठर्की बुढ्ढा, वासु नाग और प्रीतो रानी हैं। इसके पहले एपिसोड ‘थ्रीसम’ में एक कपल और उसके पड़ोसी की कहानी दिखाई गई है।

lust stories—–

Bollywood के चार दिग्गज निर्देशकों अनुराग कश्यप, जोया अख्तर, दिबाकर बनर्जी और करण जौहर ने बनायी है यह वेब सीरीज़। 2013 में बनी फिल्म ‘बॉम्बे टॉकीज़’ का सीक्वल है यह वेब सीरीज़। इसमें भी चार अलअलग कहानियां है। 2018 में यह वेब सीरीज़ खूब सुर्खियों में रही। इसमें राधिका आप्टे, विक्की कौशल, मनीषा कोईराला जैसे कलाकार नज़र आए।

Disclaimer: (ये सारी वेब सीरीज़ एडल्ट्स के लिये बनी हैं।)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here