Himachal Won Vijay Hazare Trophy – Shubham Arora की शतकीय पारी से हिमाचल ने जीत लिया खिताब

vijay hazare trophy 2021
vijay hazare trophy 2021

Himachal Won Vijay Hazare Trophy- Shubham Arora की शतकीय पारी से हिमाचल ने 2021 विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर ली। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए 2021 विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने तमिलनाडु को हराकर खिताब पर कब्जा किया. पहली बार हिमाचल प्रदेश ने घरेलू क्रिकेट का कोई खिताब जीता है. खिताबी मुकाबले में तमिलनाडु ने दिनेश कार्तिक की शानदार शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 314 रन बनाए थे. जवाब में हिमाचल ने 47.3 ओवर में 299 रन बना लिए और फिर VJD मेथड से उसे जीत मिली.

Himachal Won Vijay Hazare Trophy-काम नहीं आया दिनेश कार्तिक का शतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी तमिनलाडु की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही थी. 15वें ओवर में सिर्फ 40 रनों पर उसने अपने चार अहम बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद वेटरेन बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने 103 गेंदो में 116 रनों की पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया. कार्तिक ने अपनी शतकीय पारी में आठ चौके और सात छक्के जड़े. कार्तिक के अलावा Indrajith ने 71 गेंदो में 80 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. वहीं Aparajith ने 02, N Jagadeesan ने 09, Sai Kishore ने 18 और M Ashwin ने 07 रन बनाए. साथ ही Shahrukh Khan ने 21 गेंदो में तीन चौको और तीन छक्कों की बदौलत 42 रनों की तूफानी पारी खेली.

Shubham Arora ने खेली 136 रनों की मैच विनिंग पारी

इसके बाद 315 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिमाचल की टीम को Prashant Chopra और Shubham Arora ने शानदार शुरूआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. प्रशांत चोपड़ा 26 गेंदो में 21 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद Digvijay Rangi खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें: Himalayan glaciers melting at ‘extraordinary rate’-ग्लोबल वार्मिंग के कारण खतरे में हिमाचल, उत्तराखंड के ग्लेशियर

हालांकि, शुभम ने आक्रामक क्रिकेट खेलना जारी रखा. Nikhil Gangta ने 18 और Amit Kumar 74 रन उनका अच्छा साथ दिया. अंत में कप्तान Rishi Dhawan ने सिर्फ 23 गेंदो में 42 रन बनाए. शुभम और धवन अपनी टीम को खिताब जिताकर नाबाद लौटे.