लाहौल-स्पीति में ITBP, Dogra Scouts और बिहार रेजीमेंट के अधिकारियों से मिले हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर

लाहौल-स्पीति में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सेना के हेलीपैड समदो में भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), डोगरा स्काउट्स तथा 15वीं बिहार रेजिमेंट के अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा में सेना के जवानों की भूमिका की सराहना की।

सेना सबके लिये प्रेरणास्रोत-सीएम

jairam

जयराम ठाकुर ने कहा कि कठिन भौगोलिक तथा कठोर जलवायु परिस्थितियों के बावजूद सेना की प्रतिबद्धता और कुशल कर्तव्यनिष्ठा के कारण ही हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं तथा हम निडरता से जीवन जीने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि सेना के जवानों द्वारा दी जा रही सेवाएं सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

यह भी पढ़ें: #VirbhadraSingh- जब माल ढुलाई हेलीकॉप्टर में सवार हो गये हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र

लाहौल-स्पीति में ज़िला प्रशासन की तारीफ़

jairam thakur

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्पीति घाटी ने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया है। जिसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सराहना के पात्र हैं। विश्व में मोटरयोग्य सड़क से जुड़े सबसे ऊंचे गांव कोमिक ने 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण में शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया है, जो न केवल इस दुर्गम जिले के लोगों के लिए बल्कि पूरे राज्य के लिए गर्व की बात है।

डोगरा स्काउट्स की तारीफ़ की

जय राम ठाकुर ने कहा कि राज्य ने पहली बार राष्ट्रीय आइस हाॅकी चैम्पियनशिप में भाग लिया और इस स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। उन्होंने कहा कि डोगरा स्काउट्स ने भी इस आयोजन में भाग लिया और पांचवां स्थान प्राप्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से स्थिति सामान्य होते ही वह शीघ्र स्पीति घाटी का दौरा करेंगे।

यह भी पढ़ें: Poor Internet Connectivity के कारण वैक्सीनेशन के लिये कई किमी दूर जा रहे हैं हिमाचल के लोग

लाहौल-स्पीति में दौरा करने के बाद रिकॉंगपियो पहुंचे

ठाकुर ने आज किन्नौर जिले के रिकांगपिओ में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार जनजातीय क्षेत्रों के कल्याण और विकास के लिए प्रतिबद्ध है और जनजातीय उप योजना के तहत बजट में काफी वृद्धि की गई है।