Himachal Assembly Elections 22- भाजपा ने घोषित किये सभी उम्मीदवार रमेश धवाला, रविन्द्र रवि और महेश्वर सिंह को फिर मौका

Himachal Assembly Elections 22-
Himachal Assembly Elections 22-

Himachal Assembly Elections 22- हिमाचल प्रदेश में सत्ता दल भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने सब्जी टिकट घोषित कर कर दिए हैं। पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी और अंतिम सूची आज जारी की। इस सूची में 6 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।
भाजपा द्वारा आज जारी उम्मीदवारों की सूची में रमेश धवाला को देहरा से, रविन्द्र रवि को ज्वालामुखी, महेश्वर सिंह को कुल्लू, माया शर्मा को बड़सर, प्रोफेसर राम कुमार को हरोली और कौल नेगी को रामपुर से पार्टी उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने दो रोज पूर्व ही अपने 62 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।
इस बीच भाजपा द्वारा अपने सभी टिकट घोषित किये जाने के साथ ही टिकट हासिल न कर सके नेताओं की बगावत भी शुरू हो गई है।

Himachal Assembly Elections 22- कुसुम्पटी भाजपा में बगावत


शिमला शहर से सुरेश भारद्वाज का टिकट कटे जाने और उन्हें कुसुम्पटी से टिकट दिए जाने के खिलाफ कुसुम्पटी भाजपा में बगावत शुरू हो गई है। कुसुम्पटी के भाजपाई सुरेश भारद्वाज को शिमला से ही चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे हैं।
सुरेश भारद्वाज ने भी पार्टी द्वारा उनका टिकट बदले जाने का विरोध किया है। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा कि शिमला शहरी क्षेत्र उनकी कर्म भूमि रही है लेकिन पार्टी ने उन्हें इस बार कुसुम्पटी से चुनाव मैदान में उतरने का आदेश दिया है। भारद्वाज ने कहा कि कुसुम्पटी उनके लिए एक तरह से नई सीट है लेकिन पार्टी ने कहा है तो वह लड़ेंगे। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से रवि मेहता को टिकट दिए जाने के विरोध में भाजपा नेता प्रमोद शर्मा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

इस्तीफों की झड़ी

  • किन्नौर में टिकट से वंचित रह गए तेजवंत नेगी ने भी समर्थकों सहित इस्तीफा देकर भाजपा स्व बगावत कर दी है।
  • मंडी के धर्मपुर से जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी वंदना गुलेरिया ने टिकट न मिलने के विरोध में भाजपा महिला मोर्चा और भाजपा की प्रार्थमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है।
  • इसी तरह भाजपा चुनाव प्रचार समिति के संयोजक प्रवीण शर्मा ने भी आज समर्थकों सहित भाजपा के सभी पदों और प्रार्थमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।
  • बिलासपुर सदर में त्रिलोक जम्वाल को टिकट दिए जाने के विरोध में मौजूदा विधायक सुभाष ठाकुर ने समर्थकों सहित बगावत कर दी है।
  • इसी तरह चम्बा में मौजूदा विधायक पवन नय्यर ने भी अपना टिकट काटे जाने के विरोध में पार्टी को बगावती सुर दिखाए हैं और टिकट पर पुनर्विचार न किये जाने की स्थिति में आगामी कार्रवाई की चेतावनी दी है।
  • नालागढ़ और दून विधानसभा क्षेत्रों में भी पार्टी टिकट हासिल न करने वाले नेताओं ने भाजपा के खिलाफ विरोध का बिगुल बजा दिया है।

Himachal Assembly Elections 22- आम आदमी पार्टी ने घोषित किये 54 उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने आज हिमाचल विधानसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसी के साथ आप अभी तक विधानसभा चुनावों में कुल 58 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। आप ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के खिलाफ सराज से अधिवक्ता गीतानंद ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। इसी तरह नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के खिलाफ हरोली से रविन्द्र पाल सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है।

कांग्रेस के 22 उम्मीदवारों का अभी भी इंतज़ार

हिमाचल में विपक्षी दल कांग्रेस के शेष 22 उम्मीदवारों के नामों का इंतज़ार अभी भी खत्म नहीं हुआ है। पार्टी ने अभी 46 टिकट ही घोषित किये हैं। जिन सीटों पर कांग्रेस को टिकट घोषित करने हैं उनमें शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र भी शामिल है। यंहा से कांग्रेस टिकट के लिए प्रदेश में सबसे अधिक लोगों ने आवेदन किया है।