हाथ में कोबरा लेकर गरबा कर रही थीं महिलाएं, 3 गिरफ्तार

garba with cobra
garba with cobra

हाथ में कोबरा लेकर गरबा करने वाली 3 महिलाओं पर केस दर्ज हुआ है. गुजरात के जूनागढ़ जिले में दो महिलाओं और एक युवती को हाथ में सांप लेकर गरबा नृत्य करने के आरोप में दो अन्य व्यक्तियों के साथ गिरफ्तार किया गया है. वन विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि इस नृत्य का एक वीडियो सामने आने के बाद कार्रवाई की गयी है. अधिकारी ने कहा कि सभी आरोपियों को वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम के तहत गुरुवार को गिरफ्तार किया गया.

हाथ में कोबरा लेकर किया था गरबा, नवरात्रि का मामला

जूनागढ़ के उप वन संरक्षक सुनील बेरवाल ने कहा, “सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में हाल ही में संपन्न नवरात्रि पर्व के दौरान दो महिलाएं और एक लड़की हाथों में एक कोबरा और दो विषरहित सांप लिए गरबा नृत्य करती दिख रही हैं.”

उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम जूनागढ़ जिले के शील गांव में 6 अक्टूबर को आयोजित किया गया. बेरवाल ने कहा, ‘जब वीडियो हमारे संज्ञान में आया तो हमने घटना की जांच की. हमने दो महिलाओं और एक लड़की समेत पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. बाकी दो व्यक्तियों ने कार्यक्रम का आयोजन किया था और सांप लाकर दिए थे. https://www.indiamoods.com/gujrat-hotel-accident-7-deaths/

सभी को गुरुवार को गिरफ्तार कर स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें जमानत मिल गयी. उप वन संरक्षक के अनुसार कोबरा के विषदंत तोड़े गए थे जबकि अन्य दो सांप विषरहित थे.