NEET PG Exam 2022 को लेकर सरकार का फैसला, 8 हफ्ते के लिए टाल दी गई परीक्षा

NEET PG Counselneet pg counselling 2021
neet pg counselling 2021

NEET PG Exam 2022 को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि नीट पीजी 2022 की परीक्षा को टाल दिया गया है. सरकार ने बताया है कि परीक्षा 6 से लेकर 8 हफ्ते के लिए टाल दी गई है. बता दें कि ये परीक्षा 12 मार्च को आयोजित की जानी थी.

सुप्रीम कोर्ट में होनी थी सुनवाई

बता दें कि नीट पीजी परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी आज सुनवाई होनी थी. कई छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि, नीट परीक्षा को फिलहाल के लिए टाल दिया जाना चाहिए. इस याचिका पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच सुनवाई करने वाली थी. याचिकाकर्ताओं ने अपनी याचिका में मेडिकल इंटर्नशिप का हवाला दिया था. कई छात्रों की इंटर्नशिप पूरी नहीं हुई है. उनका कहना था कि, एक साथ दो बैच को कैसे सभी सीटें मुहैया कराई जा सकती हैं. इसीलिए 12 मार्च को परीक्षा आयोजित कराना ठीक नहीं है. बता दें कि लंबे आंदोलन और प्रदर्शन के बाद नीट पीजी की काउंसलिंग शुरू की गई. ये पिछले साल के छात्रों की काउंसलिंग है, जिसे बार-बार टाला जा रहा था. इसे लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों ने कई दिनों तक हड़ताल की थी और मार्च निकाले थे. जिसके बाद आखिरकार अब काउंसलिंग शुरू हो पाई है.

https://www.indiamoods.com/neet-pg-online-counselling-50-quota-seats-score-card-issued-for-50-quota-seats-see-your-score-like-this/

NEET PG Exam 2022

neet
nNEET PG Exam 2022

नीट परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की जाती हैं.
इस परीक्षा में आप 25 की उम्र तक भाग ले सकते हैं यानि असीमित प्रयास 25 की उम्र तक.
Neet की अधिकारिक वेबसाइट https://cbseneet.nic.in/cbseneet/Welcome.aspx हैं .

NEET UG एवं NEET PG क्या है

एन.इ.इ,टी. NEET UG : नीट यूजी यानि अंडर ग्रेजुएट नीट परीक्षा जो ऍम.बी.बी.एस. एवं बी.डी.एस. जैसे ग्रेजुएट लेवल के कोर्स में प्रवेश के लिए ली जाती हैं.
एन.इ.इ,टी. NEET PG : नीट पीजी यानि पोस्ट ग्रेजुएट नीट परीक्षा जो ऍम.एस. एवं ऍम.डी. जैसे पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ली जाती हैं.