फ्रेंडशिप डे विशेष: दोस्ती के बारे में क्या कहते हैं टेलीविजन के ये सितारे

Simran Pareenja aka Gunjan
Simran Pareenja aka Gunjan

फ्रेंडशिप डे विशेष: मित्रता दिवस पर टीवी के सितारे क्या कहते हैं आइए जानते हैं। इशारों- इशारों में की सिमरन परीन्जा उर्फ गुंजन कहती हैं, ‘हम अपने पूरे जीवन में बहुत से लोगों से मिलते हैं। कुछ हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन जाते हैं, कुछ सिर्फ परिचित रह जाते हैं। मैं एक अंतर्मुखी व्यक्ति हूं और चुनिंदा दोस्तों को चुना हैं जिनके साथ मैं बाहर घूमती हूं। मैं एक ऐसी दोस्त हूं जो अपने लोगों के लिए कुछ भी करेगी। ”

फ्रेंडशिप डे विशेष: मुदित नायर उर्फ योगी कहते हैं

nayar mudit

 “मेरे लिए मित्रता दिवसवर्ष के सबसे खास दिनों में से एक है क्योंकि मैं अपने बचपन के दोस्तों सेमिलता हूं। मेरा मानना है कि सबसे अच्छी यादें हमारे बचपन में बनती हैं जबहम स्कूल में होते हैं। हर साल हम अपने सभी बचपन के दोस्तों से मिलने केलिए एक विशेष सैर की योजना बनाते हैं। इस साल भी अगर मुझे इशारोंइशारों में की शूटिंग से एक दिन की छुट्टी मिलती है, तो हम मानसून का जश्नमनाने और खूबसूरत यादें संजोने के लिए कुछ जगहों की यात्रा करने कीयोजना बना रहे हैं।”

देबत्तमा साहा उर्फ परी कहती हैं

Debattama Saha..
Debattama Saha..

, “जब मैं असम से उससमय कोलकाता और अब इशारों इशारों में के लिए मुम्बई शिफ्ट हुई तोअलग-अलग खाने और अलग-अलग भाषा के साथ अलग-अलग माहौल मेंतालमेल बिठाना कठिन था। लेकिन मैं भाग्यशाली रही कि मैंने पूरब से पश्चिमतक दोस्त बनाए। सपनों के इस शहर में शून्य से अपनी यात्रा शुरू करने कोलेकर मैं नर्वस थी। यह बहुत अच्छा है कि मैं जिस टीम के साथ काम कर रहीहूं, वह बहुत स्वागतयोग्य है। वे सभी मेरे बहुत अच्छे दोस्त बन गए हैं। इसदोस्ती के दिन मैं मेरे दोस्त और परिवार बनने के लिए इशारों इशारों में कीपूरा कास्ट का शुक्रिया अदा करने के लिए उन्हें सरप्राइज़ देने की योजना बनारही हूं।”

तारा फ्रॉक सातारा की रोशनी वालिया उर्फ तारा कहती हैं

Urvashi Pardesi
Urvashi Pardesi

“मेरे लिए, दोस्ती कामतलब है कि चुपचाप एक-दूसरे के प्रति सहज रहना, इसका मतलब है कि एक-दूसरे को कुछ भी बताना और बिना किसी सवाल के समझना और हमेशा एक-दूसरे के प्रति ईमानदार बने रहना चाहे कोई भी परिस्थिति हो। और इसीतरह से मैं सलोनी को देखती हूं, जो मेरे बचपन की सबसे अच्छी दोस्त है।मुझे उसके साथ अपने जीवन की सबसे अच्छी यादें मिली हैं और हमने पूरीजिंदगी का आनंद लिया है। एक दिन, हम एक साथ खरीदारी करने गए औरट्रायल रूम के लिए एक बड़ी कतार थी और हम एक दूसरे को दिखाना चाहते थेकि हम कैसे कपड़े पहनते हैं, लेकिन वे आम तौर पर एक ही कमरे में दो लोगोंको अनुमति नहीं देते हैं, इसलिए हमने एक आइडिया लड़ाया और उन्हें हमें दोअलग-अलग कमरे आवंटित न करने के लिए कहा, क्योंकि उन्हें अधिक समयलगेगा, और उन्होंने हमें अनुमति दी लेकिन सबसे छोटे ट्रायल रूम में जिसमें हमें सचमुच परेशानी हुई। लेकिन यह एक ऐसी याद है जिसे मैं अपने पूरेजीवन में कभी नहीं भूल सकता।”

फ्रेंडशिप डे विशेष- पटियाला बेब्स की बबीता कहती हैं

Paridhi Sharma aka Babita from Patiala B
Paridhi Sharma aka Babita from Patiala B

 मित्रता दिवस उन लोगों के होने का जश्न मनाने का एक और दिन है, जो हमारे जीवन में बेहद महत्व रखते हैं। मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि ऐसे ढेर सारे दोस्त होना जिनसे बात करने के लिए आपको विषय खोजने पड़े, उनसे बेहतर है कि सीमित संख्या में ऐसे मित्र हों जिनके साथ आप बहुत कुछ करते हैं। मेरे पास लोगों का एक बहुत ही चुना हुआ समूह है और वे लोग मेरे परिवार की तरह हैं, वे मेरे बुरे और अच्छे समय के दौरान मेरे साथ खड़े रहे। ‘कुछ लोग पुजारी केपास जाते हैं; कुछ कविता के लिए; मैं अपने दोस्तों के पास जाती हूं।’ इस मित्रता दिवस, मैं अपने दोस्तों के लिए कुछ खास करने की योजना बना रही हूं ताकि हमेशा मेरा सबसे अच्छा सपोर्ट सिस्टम बनने के लिए उनका धन्यवाद कर सकूं।”

अश्नूर कौर उर्फ मिनी कहती हैं

Ashnoor Kaur aka Mini from Patiala Babes.
Ashnoor Kaur aka Mini from Patiala Babes.

“फ्रेंडशिप डे मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मेरे दोस्त मेरे जीवन का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। एक दोस्त वह होता है जो आपको अपने आप जैसा होने की पूरी आज़ादी देता है-और जैसे आप हैं उसके लिए आपकी सराहना करता है। मेरी मां मेरी सबसे अच्छी दोस्त हैं। मेरे पास ऐसे दोस्त हैं जो बचपन से मेरे साथ खड़े हैं और हमेशा एक प्रमुख समर्थन रहे हैं। मैं इस दिन को उतने ही उत्साह के साथ मनाती हूं जितना कि मैं किसी और महत्वपूर्ण दिन को मनाती हूं। मेरे लिए मेरे दोस्त वो लोग हैं जो मेरा मजाक उड़ाएंगे लेकिन किसी और को ऐसा करने नहीं देंगे। मेरे दोस्त मुझे दुखी नहीं देख सकते हैं।

पटियाला बेब्स के अनिरुद्ध दवे उर्फ हनुमान सिंह कहते हैं

Aniruddh Dave as Hanuman Singh in Patiala Babes
Aniruddh Dave as Hanuman Singh in Patiala Babes

 “मेरे लिए दोस्ती किसी ऐसे व्यक्ति के साथ सहज होना है, जिसके साथ आप मौन का भीआनंद ले सकते हैं। इसका मतलब वास्तव में एक-दूसरे को कुछ भी बताने औरसवालों के बिना समझने में सक्षम होना है। मैं अपने जीवन में उन लोगों का आभारी हूं जिन्होंने जीवन के हर चरण में मेरा साथ दिया और बचपन से मेरे साथ रहे। मेरे दोस्त सिर्फ मेरे दोस्त नहीं हैं बल्कि वे मेरा परिवार हैं। मैं हरचीज के लिए उन पर भरोसा करता हूं, सलाह से लेकर उत्सव तक, उनके बिनाकुछ भी पूरा नहीं होता है। मेरा मानना है कि यदि आपको अपने जीवन में वास्तविक दोस्त मिल गए हैं, तो आपके पास स्वचालित रूप से एक सफलऔर सुखी जीवन है क्योंकि आप जानते हैं कि आपके पास ऐसे लोग हैं जिनके पास खुश या दुखद समाचार के साथ जा सकते हैं और वे आपके साथ इसमें समान रूप से भाग लेने वाले हैं।”