राज्यसभा सांसद और पूर्व सपा नेता अमर सिंह का सिंगापुर में निधन, किडनी की बीमारी से पीड़ित थे

amar

राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का 64 साल की उम्र में शनिवार की दोपहर निधन हो गया. दिग्गज नेता अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इसी साल मार्च महीने में अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी. अमर सिंह को समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर पहचाना जाता रहा.

राज्यसभा सांसद और पूर्व सपा नेता मुलायम सिंह और अमिताभ के करीबी रहे

अमर सिंह समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे और अमिताभ बच्चन के परिवार से उनके गहरे संबंध थे. भारतीय राजनीति में अमर सिंह एक बड़ा नाम थे. यूपीए वन की पहली सरकार में लेफ्ट को कांग्रेस से जोड़ने में अमर सिंह का बड़ा योगदान माना जाता है. उनका पूरा परिवार भी सिंगापुर में ही है.

2013 में खराब हो गई थी किडनी

बताया जाता रहा है कि साल 2013 में अमर सिंह की किडनी खराब हो गई थी. बीमार होने के बावजूद व अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक्टिव थे. इद-उल-जुहा के मौके पर उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से शुभकामनाएं दी थीं. उनका आखिरी ट्वीट बालगंगाधर तिलक के पुण्यतिथि पर रहा.

यह भी पढ़ें: जयाप्रदा ने क्यों जड़ा था इस एक्टर को चांटा

राज्यसभा सांसद और पूर्व सपा नेता के निधन पर राजनाथ सिंह ने जताया शोक

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी अमर सिंह के निधन पर शोक प्रगट किया है. राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, ”वरिष्ठ नेता एवं सांसद श्री अमर सिंह के निधन के समाचार से दुःख की अनुभूति हुई है. सार्वजनिक जीवन के दौरान उनकी सभी दलों में मित्रता थी. स्वभाव से विनोदी और हमेशा ऊर्जावान रहने वाले अमर सिंहजी को ईश्वर अपने श्रीचरणों में स्थान दें. उनके शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.”

Amar_Singh

राज्यसभा सांसद और पूर्व सपा नेता का हुआ था किडनी ट्रांसप्लांट

मर सिंह समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के बेहद करीबी थे. कुछ दिनों पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था.

अमर सिंह समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे और अमिताभ बच्चन के परिवार से उनके गहरे संबंध थे.