Congress से अलग हुए हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख Ashok Tanwar ने नयी पार्टी बनाई

ASHOK TANWAR

हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख Ashok Tanwar ने नयी पार्टी बना ली है। बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी में ‘अपना भारत मोर्चा’ (Apna bharat morcha) नाम से नयी राजनीतिक पार्टी की शुरुआत की। कंस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम में त्रिपुरा कांग्रेस के प्रमुख किरीट प्रद्युत देब बर्मन (Kirit Pradyut Deb Burman) सहित काफी संख्या में युवक और तंवर के समर्थक उपस्थित थे।

Ashok Tanwar ने नयी पार्टी बनाई

कार्यक्रम के दौरान तंवर ने कहा, ‘अपना भारत मोर्चा मूल्यों पर आधारित पहल है, जो वार्ता, परिचर्चा और विचार-विमर्श के तीन स्तंभों पर आधारित रूख के साथ काम करेगी। अनेकता में एकता का भारतीय सिद्धांत यहां केवल मौखिक उक्ति नहीं रहेगी बल्कि हमारे देश को वास्तव में उम्मीदों की धरती बनाने की आधारशिला रखी जाएगी।’

2009 से 2014 तक सिरसा से सांसद रहे हैं तंवर

tanwar ashok
FILE

तंवर 2009 से 2014 तक सिरसा से सांसद रहे और अक्टूबर 2019 में हरियाणा विधानसभा चुनावों से कुछ दिन पहले ही उन्होंने कांग्रेस छोड़ दिया था। टिकट वितरण में अनियमितता और भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्होंने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत कर दिया था और कांग्रेस प्रमुख के आवास दस जनपथ के बाहर प्रदर्शन भी किया था। उनके स्थान पर कुमारी शैलजा को पार्टी की राज्य इकाई का प्रमुख बना दिया गया जबकि उनके धुर विरोधी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा को कांग्रेस विधायक दल का नेता बनाया गया।

Ashok Tanwar ने नयी पार्टी बनाई

नया राजनीतिक मोर्चा जारी करने की जरूरत पर 44 वर्षीय नेता ने कहा कि ‘सकारात्मक ऊर्जा को स्वरूप देने’ और देश के ‘युवकों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए’ एक मंच की जरूरत थी।