7 टिप्स से बनेंगी Favourite Bahu, ससुराल में बनें सबकी चहेती

7 टिप्स से बनेंगी Favourite Bahu। रिश्ता प्यार सूझबूझ से निभता है तू-तू मैं-मैं वाली मुंह जोरी से नहीं। अच्छी पत्नी अच्छी बहू अच्छी देवरानी अच्छी जिठानी…..बनने के लिए जरूरी है आपका समझदार होना। ससुराल की प्यारी दुलहन और Bahu बनने के लिए कुछ पारंपरिक अपेक्षाएं अपनाएं। जो सामयिक भी हैं, नीतिबद्ध हैं तो व्यवहारिक भी हैं।

नए रिश्तों में अपनत्व का तड़का लगाएं

ससुराल में सबकी चेहती बनना है? टेंशन फ्री रहना है? तो थोडा बदलना होगा। इसका मतलब कतई नहीं कि आप स्वयं से अलग हो जाएं। बेबाकी बिंदासियत या खुलेपन के साथ लज्जा शालीनता व सुरुचि को भी अपने में शुमार कर लें। सबकी चेहती बनने में आपका व्यवहार है अहम।

यह भी पढ़ें – https://www.indiamoods.com/himachal-second-in-road-construction-mandi-tops-in-30-districts-across-the-country-in-implementing-pmgsy/

7 टिप्स से बनेंगी Favourite Bahu

ससुराल में कदम रखते ही बहु थोड़ा अपने को बदल डालिए। नए रिश्तों में चालाकी नहीं प्यार का तड़का लगाएं। फिर देखिए कैसे सबकी जुबान पर नई बहु रानी का नाम होगा। जानें Favourite Bahu बनने के 7 टिप्स।

1 बेवजह बहस न पडें।

नई Bahu हैं। आप केंद्र में रहेंगी। ऐसे में आपकी हर बात बहुत बारीकी से ध्यानपूर्वक सुनी जाएगी। बेवजह बहस से किसी पचडे में न पडें।

2 भरपूर सहयोग दें

नई Bahu से अपेक्षा रहती है कि वो उनके परिवार में रच बस जाए। मौका खुशी का है तो चेहरे पर बनावटी ही सही पर मुस्कान रखिए। कोई खुशी का मौका हो तो उसमें भरपूर सहयोग दें। लेकिन कोई झगडा हो तो उसमें शामिल न हों।

3 Bahu की पहल फैन बना देगी

गांठ बांध लें कि मायके में दिनचर्या अलग थी और ससुराल में अलग होगी। Bahu की एक पहल ससुराल के अन्य लोगों को आपका फैन बना देगी।

4 Bahu नहीं करे ससुराल की बुराई

Bahu नए घर जाते ही अपनी सहेलियों और मायके में ससुराल की बुराइयों के गाना गाना न शुरू कर दें। उनके रीति रिवाज तौर-तरीके, उनके रहन-सहन, खान-पान, बोली व्यवहार को ध्यान से देखें।

5 इज्जत देने से ही इज्जम मिलती

6 इज्जत काम से ही मिलती है

7 Bahu में घमंड की बदबू नहीं

आप रूपवती हैं तो इससे घमंड की बदबू नहीं आनी चाहिए। आपकी ननद जेठानी आदि में हीन भावना जगेगी। और धीरे-धीरे नफरतें तानों से बढकर भारी कलह का रूप ले लेंगी। जेठानी या ननद आपसे अधिक रूपवती है तो मन में हीन भावना न आने दें। खुले दिल से उनके सौंदर्य की तारीफ करें।

यह भी पढ़ें – https://www.indiamoods.com/red-light-on-gadi-off-to-be-run-in-all-delhi-assembly-constituencies/