Father’s Day Spl: पापा के साथ टीवी स्टार्स का कैसा है रिश्ता, जानें…

ct-met-fathers-day

Father’s Day spl: पापा के साथ सबका खास रिश्ता होता है। हम सब फिल्म स्टार्स और टीवी स्टार्स के बारे में जानने को बेताब रहते हैं कि उनकी पर्सनल लाइफ कैसी है। घर परिवार, भाई बहन, माता -पिता के साथ उनका रिश्ता कैसा है? हम आपको बताने जा रहे हैं टीवी के कुछ ऐसे यंग स्टार्स के बारे में जिनके अपने पिता के साथ बहुत करीबी और मधुर रिश्ते हैं।

पटियाला बेब्स की मिनी

Father's Day Spl Ashnoor Kaur with her father
Father’s Day Spl

Father’s Day Spl: सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के पटियाला बेब्स में मिनी का किरदार निभाने वाली अशनूर कौर कहती हैं, “एक पिता से ज्यादा, वह मेरे लिए एक भाई की तरह हैं। हम सबसे अच्छे दोस्त हैं और वास्तव में एक-दूसरे के साथ खुले हैं और यही कारण है, कि मैं उनके साथ सब कुछ साझा करने में सहज हूं। अपने पिता के साथ साझा किए गए सभी खूबसूरत पलों में से, मेरा पसंदीदा पल उनसे यह सुनना था कि जिस दिन मैं पैदा हुई थी, तो वह इतना खुश और उत्साहित थे कि उन्होंने करीबी परिवार और दोस्तों के साथ एक विशाल उत्सव की मेजबानी की थी।

यह सुनकर वास्तव में मुझे उस समय विशेष महसूस हुआ था, जब लोग घर में बेटी के जन्म से दुखी होते थे, मेरे पिता ने इस रिवाज को तोड़ा और दुनिया के सबसे खुश पिता थे! मुझे लगता है कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरे पास ऐसे अद्भुत पिता हैं जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है और प्रत्येक दिन मुझे एक बेहतर इंसान बनने के लिए प्रेरित किया है। मैं उन पर भरोसा करती हूं और इस फादर्स डे में उनके लिए सभी खुशी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करती हूं।”

Father’s Day Spl: मीता का रिश्ता
meeta

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के पटियाला बेब्स में मीता का किरदार निभाने वाली हुनर हाले कहती हैं, “फादर्स डे मेरे लिए बहुत खास दिन है। भले ही मुझे पता है कि मैं उनके साथ यह दिन कभी नहीं मना पाउंगी, मैं हमेशा उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पिता में से एक के रूप में मानती हूं। उन्हें अपने आस-पास न पाना मेरे लिए अब भी मुश्किल हो जाता है क्योंकि मैंने उस एहसास को अपने अंदर तक बंद कर लिया है, जब हाल ही में पटियाला बेब्स में जहां मेरा किरदार सालों बाद अपने पिता को देखकर रोता है। मैं अपने आप को रोक नहीं पाई और वास्तव में रोने लगी और अपने पिता को याद करने लगी। अपने पिता को अपने पास पाना एक आशीर्वाद है और मैं हर किसी को कहूंगी कि वे इसे संजोए और समय निकालें और किसी भी खुशी के पल को मिस न करें क्योंकि मुझे पता है कि मैं अपनी कार्य प्रतिबद्धताओं के कारण बहुत कुछ चूक गई हूं। सभी को हैप्पी फादर्स डे!

Father’s Day Spl चंद्रगुप्त मौर्य के फैज़ल खान
Father's Day Spl Faisal Khan with his father 2
Father’s Day Spl

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के चंद्रगुप्त मौर्य में चंद्रगुप्त मौर्य का किरदार निभाने वाले फैसल खान कहते हैं, “मेरे पिता मेरे जीवन में मेरे समर्थन के सबसे बड़े स्तंभ रहे हैं और ऐसे व्यक्ति है जिन पर मैंने हर चीज के लिए उम्मीद की है। एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने के बाद, मैंने कभी किसी चीज से वंचित महसूस नहीं किया क्योंकि मेरे पिता ने हमेशा मेरी जरूरतों को पूरा किया और मुझे कभी भी ऐसा कुछ महसूस नहीं होने दिया।

मेरे पिताजी ने अपने बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और हमेशा सफल रहे। मुझे अब भी वे दिन याद हैं जब वह हमारे परिवार के लिए कमाने के लिए रिक्शा चलाते थे और अब वह मजे के लिए करते हैं। यह मुझे बहुत खुश करता है कि मेरे पिता को मुझ पर गर्व है और यह उनकी कड़ी मेहनत और समर्थन के कारण है कि मैं आज जहां हूं, वहां पहुंच पाया हूं।”

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के चंद्रगुप्त मौर्य में चंद्रगुप्त मौर्य का किरदार निभाने वाले फैसल खान कहते हैं, “मेरे पिता मेरे जीवन में मेरे समर्थन के सबसे बड़े स्तंभ रहे हैं और ऐसे व्यक्ति है जिन पर मैंने हर चीज के लिए उम्मीद की है। एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने के बाद, मैंने कभी किसी चीज से वंचित महसूस नहीं किया क्योंकि मेरे पिता ने हमेशा मेरी जरूरतों को पूरा किया और मुझे कभी भी ऐसा कुछ महसूस नहीं होने दिया। मेरे पिताजी हमेशा एक प्रदाता और हमारे परिवार के समर्थक रहे हैं। उन्होंने अपने बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और हमेशा सफल रहे। मुझे अब भी वे दिन याद हैं जब वह हमारे परिवार के लिए कमाने के लिए रिक्शा चलाते थे और अब वह मजे के लिए करते हैं। यह मुझे बहुत खुश करता है कि मेरे पिता को मुझ पर गर्व है और यह उनकी कड़ी मेहनत और समर्थन के कारण है कि मैं आज जहां हूं, वहां पहुंच पाया हूं।”

स्नेहा वाघ का रिश्ता

moora

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के चंद्रगुप्त मौर्य में मूरा का किरदार निभाने वाली स्नेहा वाघ कहती हैं, “मेरे पिता बहुत विनम्र और सरल इंसान हैं। उन्होंने मुझे भी यही आदतें दी हैं, जिसके लिए मैं उनकी बहुत आभारी हूं। जब मैंने इस उद्योग में प्रवेश किया और लोगों ने मुझे पहचानना शुरू कर दिया, तो उन्होंने हमेशा मुझे सभी के साथ जमीनी और विनम्र रहने का सुझाव दिया और कि उन बाधाओं को कभी नहीं भूलना चाहिए जिनका मैंने सामना किया है और मैंने अपनी यात्रा कैसे शुरू की।

चंद्रगुप्त मौर्य की दुर्धरा के हीरो हैं पापा
Durdhara

सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन के चंद्रगुप्त मौर्य में दुर्धरा की भूमिका निभाने वाली अदिति सनवाल कहती हैं, “पिता निरंतर प्रेरणा का स्रोत होते हैं और वे हमेशा समर्थक रहते हैं। मेरे पिता ने न केवल एक डॉक्टर के रूप में, बल्कि एक मानवतावादी के रूप में भी अपना नाम बनाया है। मैंने कभी नहीं देखा कि वह निराश हुए हो। परिस्थिति जो भी रही हो, वह हमेशा सबसे मजबूत व्यक्ति बनकर उभरे हैं। वह मेरे जीवन के सबसे बड़े हीरो हैं और आगे भी ऐसा ही होगा। इस फादर्स डे, मैं उनके साथ नहीं हो सकती, क्योंकि मैं शूटिंग कर रही हूं लेकिन, मैं वास्तव में हमेशा हमारे लिए रहने के लिए एक बड़ा धन्यवाद देना चाहती हूं। पापा मैं आपसे प्यार करती हूं!”

‘इशारों इशारों में’ के मुदित की सुनें

Father's Day Spl mudit

सोनी एंटरटेनमेंट टेलिविजन के ‘इशारों इशारों में’ में योगी की भूमिका निभाने वाले मुदित कहते हैं, “एक सबसे अच्छी याद को चुनना बहुत ही मुश्किल काम है लेकिन मैं ऐसी सोच सकता हूं जो योग्य हो। मैंने अभी-अभी अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था और अपने पिता के बिजनेस से जुड़ गया था। एक बढ़िया सुबह, वह उठे और मेरे पास आए और कहा, “तुम अभिनय, व्यवसाय में अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई क्यों नहीं जाते और सब ठीक है। तुम जाओ और कोशिश करो और एक हीरो बनो।” तो यह वह था जिसने मुझे मुंबई में अपनी किस्मत आजमाने के लिए बढ़ावा दिया और जब भी मुझे कोई भूमिका मिलती या वह मुझे प्रदर्शन करते देखते वह सबसे खुश होते। अक्सर, वह अपने फोन से मुझे सेल्फ-शॉट वीडियो भेजते थे, जिससे मुझे निर्देश मिलते थे कि मुझे अपने अभिनय की शैली में कुछ बदलाव लाने चाहिए। तो हां, वह सबसे प्यारे हैं और यह उन सबसे अच्छी यादों में से एक है जिन्हें मैं याद रख सकता हूं। मैं मेरे लिए किए गए उनके हर छोटे या बड़े काम के लिए उनका आभारी हूं।”

ये उन दिनों की बात है की सेजल क्या कहती है

sejal

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के ये उन दिनों की बात है में सेजल की भूमिका निभाने वाली शीतल मौलिक कहती हैं, “पिता हमेशा परिवार में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं लेकिन दूसरी ओर, वे अनसुने नायक बने रहते हैं। एक पिता किसी हीरो से कम नहीं है और मैं कह सकती हूं कि मैंने अपने पिता को घर पर ज्यादा नहीं देखा क्योंकि वह हमारे लिए कड़ी मेहनत करने में व्यस्त थे। एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाला, हर कोई उम्मीद करता है कि उनकी बेटी एक डॉक्टर या इंजीनियर बने लेकिन मेरे पिता ने मुझे जीवन का सबसे बड़ा उपहार दिया। उन्होंने मुझ पर विश्वास किया। कई बार, मैं असफल रही और फिर, मैंने अपने लक्ष्य हासिल किए लेकिन उन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है।

मुझे आज भी वो दिन याद है जब मैं भरतनाट्यम प्रतियोगिता में पहली आई थी, मैं सिर्फ 8 साल की थी। उन्होंने मुझसे कहा कि मैंने अच्छा काम किया है लेकिन क्योंकि मुझसे बेहतर कोई इस प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं था इसलिए शायद मैं जीत गई। उन्होंने हमेशा मुझे सिखाया है कि मैं जो कुछ भी करती हूं, उस पर सरल और ईमानदार रहूं। मेरे बच्चे के जन्म के बाद भी उनका आशीर्वाद कभी नहीं रुका, वह अभी भी मेरे साथ रहते हैं और मेरी मां से केवल सप्ताहांत पर मिलते हैं ये सभी बलिदान बहुत कम लग सकते हैं लेकिन इसने मुझे वह बनाया, जो मैं आज हूं स्वतंत्र, आत्मविश्वासी और बहुत कुछ। मेरे पिता मुझे अपना बेटा मानते हैं। मैं अपने पिता से प्यार करती हूं, वह मेरे पहले हीरो हैं और हमेशा रहेंगे।”

विघ्नहर्ता गणेश के ‘शिव’ का पिता से रिश्ता

v ganesha shiva

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के विघ्नहर्ता गणेश में भगवान शिव की भूमिका निभाने वाले मलखान सिंह कहते हैं, “मेरे पिता मेरे जीवन के सबसे मूल्यवान व्यक्ति हैं और मैं उन्हें अपना भगवान मानता हूं। जब भी मुझे उनकी जरूरत पड़ी है, वह हमेशा मेरी तरफ रहे हैं। मेरा मानना है, धन्य हैं वे सभी जिनके जीवन में उनके पिता उनके साथ हैं और मैं उनमें से एक हूं। मैं अपने जीवन को एक फिल्म के रूप में मानता हूं जो उनके साथ शुरू होती है और उनके साथ समाप्त होती है। इस फादर्स डे को मनाने के लिए, मैं उनके साथ पूरा दिन बिताऊंगा और उन्हें बाहर ले जाकर सरप्राइज करूँगा जहाँ हम पहले एक फिल्म देखेंगे और फिर रात के खाने के लिए बाहर जाएंगे।”

लेडीज स्पेशल की बिंदू की सुनिये

Father's Day Spl Bijal-joshi-1

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन की लेडीज स्पेशल में बिंदू की भूमिका निभाने वाली बिजल जोशी कहती हैं, “मेरे पिता के साथ मेरा एक बहुत ही खास रिश्ता है। मुझे उनके साथ शतरंज, क्रिकेट और कैरम जैसे विभिन्न आउटडोर और इनडोर खेल खेलने में हमेशा मजा आया है। उन्होंने कभी नहीं सोचा कि मैं कुछ नहीं कर सकती क्योंकि मैं एक लड़की हूं। उन्होंने आत्मविश्वासी और स्वतंत्र बनने के लिए मेरा प्रशिक्षण किया और समर्थन भी किया। मुझे लगता है कि हर दिन पिता का दिन है। इस साल भी हर साल की तरह मैं उनके लिए गाजर का हलवा बनाऊंगी और अगर मैं शूटिंग नहीं कर रही तो निश्चित रूप से उनके साथ अपना पूरा दिन बिताने की योजना बना रही हूं।”

लेडीज स्पेशल की कंगना

लेडीज स्पेशल में कंगना का किरदार निभाने वाली जिया मुस्तफा कहती हैं, “मुझे लगता है कि सभी लड़कियों का अपने पिता के साथ एक खास रिश्ता होता है। इसी तरह, मैं भी अपने डैड से बहुत जुड़ी हुई हूं। हमारे बचपन से बहुत सारी प्यारी यादें हैं जिन्हें हम संजोते हैं। जैसे, वह रविवार को रसोइया बन जाते थे और हम सभी के लिए खाना बनाते थे। इस दिन अगर मुझे शूट से एक दिन की छुट्टी मिलती है और मौसम बहुत अच्छा रहा, तो मैं और मेरा भाई लोनावाला में ड्राइव करने और उनके साथ पूरा दिन बिताने की योजना बना रहे हैं। मैं उनके साथ पूरा दिन बिताने के इस मौके को नहीं जाने देना चाहती।”

रूपसा बतब्याल

“सुपर डांसर चैप्टर 3 के समाप्त होने के बाद मैं सबसे पहले जो काम करना चाहती हूं, वह है जाकर अपने पिता को गले लगाना, क्योंकि पिछले कुछ महीनों से मैं उनसे ठीक से नहीं मिल पाई हूं। शो के लिए जैसा कि मैं मुंबई में हूं, मेरी माँ मेरा ख्याल पिता और माँ दोनों के रूप में रखती हैं। मेरे सपनों को पूरा करने की बात आने पर मेरे पिता और मेरे पूरे परिवार ने हर कदम पर मेरा साथ दिया। इस दिन मैं फादर्स डे के उपहार के रूप में उनके लिए सुपर डांसर चैप्टर 3 की ट्रॉफी लाना चाहती हूं।”

गौरव सरवन

‘मेरे पिता हमेशा हर उतारकृचढ़ाव में मेरे साथ रहे हैं। वह मेरे ब्रो हैं। अपने पूरे सुपर डांसर चैप्टर 3 यात्रा के दौरान, मैं अपने पिता के साथ रहा। वह पिछले कुछ महीनों में मेरी मां और पिता दोनों रहे हैं। सुबह जल्दी उठने से लेकर मुझे खिलाने तक वह हर गतिविधि का ध्यान रखते हैं। जैसा कि वह हमेशा शो में विभिन्न लोकप्रिय पात्रों की नकल करने की कोशिश करते हैं, इस फादर्स डे मैं उनकी नकल करने और पूरे दिन उनकी मदद करने की योजना बना रहा हूं। शो के आने वाले एपिसोड में, मैं अपने डैड के साथ स्टेज पर परफॉर्म करता नजर आऊंगा।’

तेजस वर्मा

‘मुझे अपने दोस्तों के साथ शरारत करने में मजा आता है। मैं सुपर डांसर चैप्टर 3 के प्रतियोगियों के साथ अक्सर यह करता हूं। मैं अपने डैड के साथ भी प्रैंक खेलता हूं, जो हमारे बीच एक अलग स्तर की बॉन्डिंग बनाता है। मैं उनसे प्रैंक भी सीखता हूं। वह मुझे सिखाते रहते हैं कि कैसे वह बचपन में अपने दोस्तों पर प्रैंक करते थे। इस फादर्स डे मैं उनसे मिलने और उनके साथ एक दिन बिताकर उन्हें सरप्राइज देने की योजना बना रहा हूं।’

सक्षम शर्मा

saksham s

“मैं अपने पिता और माँ दोनों के बहुत करीब हूँ। मैं अपने घर का सबसे लाड़ला बच्चा हूँ। पूरे सुपर डांसर चैप्टर 3 की यात्रा के दौरान, मेरी माँ हमेशा हर कदम पर मेरे साथ रही हैं। लेकिन जब मैं शो में आने वाले सह-प्रतियोगियों के पिता को उनका प्रदर्शन देखते हुए देखता हूं, तो सोचता हूं कि काश मेरे साथ भी ऐसा ही हो। मुझे उम्मीद है कि शो में यह फादर्स डे मैं अपने पिता के साथ मनाऊं।”

जयश्री गोगोई

“हर कोई कहता है कि मैं अपने पिता की तरह दिखती हूं। यही कारण है कि मैं हमेशा उन्हें अपना आदर्श मानती हूं। वह मेरे लिए सबसे बड़ी प्रेरणा हैं जो मुझे धैर्य रखने और हर स्थिति में शांत रहने के लिए प्रेरित करते हैं। कई बार मैं व्यस्त डांस रूटीन शेड्यूल से थक जाती हूं लेकिन जब मैं उनसे बात करती हूं तो मैं तनावमुक्त हो जाती हूं और उनकी बांहों में सोना पसंद करताी हूं। इस फादर्स डे मैं हमेशा मेरे लिए वहाँ रहने के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहती हूँ।”