हरियाणा में किसानों ने बीजेपी सांसद नायब सिंह सैनी का घेराव किया, कार का शीशा तोड़ा

farmer
file

हरियाणा में प्रदर्शनकारी किसानों ने किसानों ने बीजेपी सांसद का घेराव किया और उनकी कार के शीशे को तोड़ डाला। कुरुक्षेत्र से करीब 20 किलोमीटर दूर शाहबाद मारकंडा में जब प्रदर्शनकारियों ने गाड़ी को निशाना बनाया उस वक्त कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी एसयूवी में नहीं थे। इसके बाद प्रदर्शनकारी भाजपा के एक कार्यकर्ता के घर के बाहर एकत्र हो गए जहां पर सैनी चाय पी रहे थे। सैनी के मुताबिक जब उन्होंने वहां से निकलने की कोशिश की तो 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों ने उनका घेराव किया।

किसानों ने बीजेपी सांसद के वाहन पर की चढ़ाई

प्रदर्शनकारियों में से कुछ उनके वाहन पर चढ़ गए और लाठियों से गाड़ी के शीशे को तोड़ दिया। सैनी ने कहा कि पुलिस को उनके वाहन को इलाके से निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। हरियाणा में किसान सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन के नेताओं के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कुरुक्षेत्र की घटना भी उसी कड़ी में हुई। सांसद ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों के खिलाफ हिंसा में शामिल होने वाले किसान नहीं हो सकते।

पुलिस बल की तैनाती

farmer unions
file

उन्होंने कहा कि ऐसे लोग किसानों को बदनाम कर रहे हैं। घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गयी। कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करेगी।

किसानों ने बीजेपी सांसद

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने शनिवार को रोहतक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ प्रदर्शन किया था। जिसके बाद प्रशासन को मुख्यमंत्री के हेलिकॉप्टर को दूसरी जगह उतारना पड़ा था।

बीते हफ्ते किया था दुष्यंत चौटाला के खिलाफ प्रदर्शन

किसानों ने पिछले सप्ताह हिसार हवाई अड्डे के बाहर उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के खिलाफ प्रदर्शन किया था। किसान नेताओं ने कहा है कि वे भाजपा और उसके सहयोगी दलों के नेताओं का शांतिपूर्ण तरीके से सामाजिक बहिष्कार करना जारी रखेंगे। किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं।