रुझानों में अकेले दम पर 300 के पार बीजेपी, मिलने लगी जीत की बधाई,

NDA BJP

अभी तक जो रुझान और नतीजे आये हैं उनके मुताबिक बीजेपी 300 के पार पहुंच गई है। जिसके बाद बीजेपी की जीत लगभग तय है, लेकिन औपचारिक ऐलान अभी बाकी है. इस ऐलान के बाद सभी की नज़रें एक बार फिर पीएम मोदी के ट्वीट पर होंगी.  पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है। जबकि ममता ने भी ट्वीट किया है।
रुझानों पर ममता बनर्जी ने ट्वीट किया- जीतने वालों को बधाई. लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं। हमें पूरी समीक्षा करनी होगी और फिर हम अपने विचार आप सभी के साथ साझा करेंगे। वोटों की गिनती पूरी होने दीजिए और वीवीपीएटी से मिलान होने दीजिए.

cm mamta banerjee

ट्रेड कर रहा है 5 साल पहले का मोदी का ट्वीट

साल 2014 में, नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली BJP ने लोकसभा की 543 में से 282 सीटों पर जीत हासिल की थी. बहुमत के आंकड़े 272 को BJP ने आसानी से पार कर लिया था. BJP उस वक्त पिछले तीन दशक में अपने दम पर बहुमत हासिल करने वाली पहली पार्टी बनी थी. इस ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया था, जो जीत के बाद उनका पहला ट्वीट था. 

यह भी पढ़ें: कहां तक जाएगी नफरत की सियासत ?

alliance

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 11 अप्रैल को 69.43 प्रतिशत मतदान हुआ था, दूसरे चरण (18 अप्रैल) और तीसरे चरण के मतदान (23 अप्रैल) में लगभग 60 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीं, चौथे चरण (29 अप्रैल) में 64 प्रतिशत और 6 मई को हुए पांचवें चरण के मतदान में 57.33 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके बाद 12 मई को हुए छठे चरण में 63.3 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. आज वोटों की गिनती 8 बजे से शुरू हुई. 

यह भी पढ़ें: http://अमेठी में राहुल और स्मृति के बीच दिल थाम देने वाली टक्कर