हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

thakur jairam

हिमाचल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आगामी 15 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि स्कूल व अन्य शैक्षणिक संस्थान 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। सीएम जयराम ने कुल्लू में लोगों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। कहा कि अभी प्रदेश में पर्यटकों की आवाजाही पर पाबंदी नहीं लगाई जाएगी। सीएम ने कहा कि सरकारी आवास से स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड ड्यूटी में समस्या नहीं होगी। कोविड को लेकर सरकार 5-6 दिन में समीक्षा बैठक करेगी। उसके बाद सख्त कदम उठाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल के मंडी से सांसद राम स्वरूप शर्मा की संदिग्ध मौत, फंदे से लटका मिला शव, खुदकुशी की आशंका

हिमाचल में कोरोना के टीकाकरण की सख्त ज़रूरत-सीएम

jairam thakur 2

सीएम ने कहा कि टीकाकरण के साथ कोरोना को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। सीएम (Jairam Thakur) ने कहा कि कुल्लू अस्पताल में खाली चल रहे विशेषज्ञों के पदों को प्रदेश सरकार प्राथमिकता के साथ भरेगी। एक दिवसीय दौरे के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गुरुवार सुबह कुल्लू पहुंचे हैं। ढालपुर के ऐतिहासिक मैदान में मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरे।

कुल्लू में आवासीय भवन का लोकार्पण किया

इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के आवासीय भवन का लोकार्पण किया। इसके साथ ही अधिकारियों के साथ जिला में कोरोना के साथ अन्य प्रशासनिक मामलों की समीक्षा भी की। नग्गर के समीप घुड़दौड़ का भी दौरा किया। मुख्यमंत्री ने घुड़दौड़ में आध्यत्मिक गुरु सुधांशु महाराज का आशीर्वाद भी लिया।

हिमाचल में कोरोना के केस नहीं थमे तो बढ़ाई जा सकती है तारीख

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बढ़ते मामलों के बीच बेशक प्रदेश में शिक्षण संस्थान आगामी सोमवार तक बंद है लेकिन अब सभी शिक्षण संस्थानों को 15 अप्रैल तक बंद करने की जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दी है। सचिवालय में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 15 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने की वकालत की है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी इस प्रस्ताव पर मंथन किया.